बोकारो में विस्थापितों ने केरोसिन डालकर की आत्महत्या की कोशिश, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement

बोकारो में विस्थापितों ने केरोसिन डालकर की आत्महत्या की कोशिश, जांच में जुटी पुलिस

विस्थापितों ने अपने गले में केरोसिन की बोतल लटकाकर तो कुछ केरोसिन का गैलन अपने हाथ में लेकर बोकारो स्टील प्लांट के एडीएम बिल्डिंग के पास पहुंचे. जहां पहले से ही सुरक्षा में तैनात पुलिस बल के जवान और होमगार्ड के जवान मौजूद थे.

बोकारो में विस्थापितों ने केरोसिन डालकर की आत्महत्या की कोशिश, जांच में जुटी पुलिस

बोकारो: बोकारो में विस्थापितों ने सोमवार स्टील प्लांट के प्रशासनिक भवन के पास केरोसिन डालकर आत्महत्या करने की कोशिश की. जैसे ही उन्होंने केसोरिसन डालना शुरू किया तो वहां पहले से मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक लिया. सूचना पाकर पुलिस भी वहां मौके पर पहुंच गई.

ये भी पढ़िए- The First Flying Man: ये मुस्लिम इंजीनियर था दुनिया में सबसे पहले उड़ान भरने वाला शख्स, सिल्क से बनाई थी सवारी

घटना के बारे में बताते चले की झारखंड आंदोलनकारी विस्थापित मोर्चा के बैनर तले विस्थापित नियोजन, मुआवजा और पुनर्वास की मांग लंबे समय से कर रहे हैं. जहां आज पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सैकड़ो की संख्या में विस्थापितों ने अपने गले में केरोसिन की बोतल लटकाकर तो कुछ केरोसिन का गैलन अपने हाथ में लेकर बोकारो स्टील प्लांट के एडीएम बिल्डिंग के पास पहुंचे. जहां पहले से ही सुरक्षा में तैनात पुलिस बल के जवान और होमगार्ड के जवान मौजूद थे जहां सैकड़ो की संख्या में आए विस्थापितों ने अपने ऊपर केरोसिन तेल डालकर आत्मदाह करने का कोशिश किया.

जहां पहले से मौजूद पुलिसकर्मी और होमगार्ड के जवानो ने उन लोगों को ऐसा करने से रोक दिया. इसके बाद सभी को समझा बूझकर मामले को शांत किया गया. इस दौरान विस्थापित नेता ने कहा कि हमारे उत्तरी क्षेत्र के कनारी मौजा के बगलता के विस्थापितों का जमीन लिया गया है जिसका पेमेंट अभी तक नहीं हुआ है.

ऐसे में बार-बार त्रिपक्षीय वार्ता होती रही, लेकिन नतीजा सिफर रहा. ऐसे में आने वाले समय में जितनी भी खाली जमीन है बोकारो स्टील प्लांट की उसपर 15 अगस्त को सभी हल जोतने का काम करेगा.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

 

Trending news