Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर तैयारी पूरी, पुलिस लाईन में जवानों ने किया मॉक ड्रिल
Advertisement

Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर तैयारी पूरी, पुलिस लाईन में जवानों ने किया मॉक ड्रिल

Muharram 2023: आगामी मुहर्रम पर्व को लेकर गिरिडीह में पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस बल के जवान कितने तैयार है. मंगलवार को इसका रिहर्सल किया गया. मंगलवार को बरवाडीह स्थित पुराने पुलिस लाईन में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया.

Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर तैयारी पूरी, पुलिस लाईन में जवानों ने किया मॉक ड्रिल

गिरिडीह: Muharram 2023: आगामी मुहर्रम पर्व को लेकर गिरिडीह में पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस बल के जवान कितने तैयार है. मंगलवार को इसका रिहर्सल किया गया. मंगलवार को बरवाडीह स्थित पुराने पुलिस लाईन में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. इस दौरान पुलिस जवानों ने पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष किसी भी परिस्थिति में पुलिस जवान कितने तैयार है. इसका रिहर्सल करके दिखाया.

इस मौके पर मुख्य रूप से एसडीएम विशालदीप खलको, एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, डीएसपी संजय राणा, नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी, सार्जेंट राकेश कुमार रंजन आदि मौजूद थे. इस मौके पर पुलिस जवानों मॉक ड्रिल कर यह दिखाने का प्रयास किया कि अगर मुहर्रम के मौके पर अगर किसी प्रकार का उपद्रव होता है तो पुलिस किस तरह से उपद्रवियों को खदेड़ कर स्थिति को नियंत्रित कर सकती है. मॉक ड्रिल के दौरान एक तरफ आईआरबी के जवान भीड़ का हिस्सा बन कर उपद्रव करते हुए पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव व आगजनी कर रहे थे. तो दूसरी तरह पुलिस के जवान उपद्रवियों से निपटने के लिए फायरिंग, आंसू गैस के गोले दाग व पानी का फुहारा छोड भीड़ को नियंत्रित करते हुए दिखे.

पुलिस के द्वारा किये गये मॉक ड्रिल को देखने के लिए काफी संख्या में आस-पास के लोग मौके पर मौजूद थे. इस बाबत डीएसपी मुख्यालय संजय राणा ने बताया कि आगामी मुहर्रम पर्व को देखते हुए मॉक राईट ड्रिल का रिहर्सल किया गया और यह देखा गया कि किस प्रकार कम फोर्स में भीड़ को कैसे नियंत्रित करती है इसका लाईव रिहर्सल किया गया और यह दिखाया गया कि पुलिस का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस कैसे कार्रवाई करती है. कहा कि मुहर्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़ें- Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर रांची पुलिस सतर्क, शहर के चप्पे- चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाकर्मी

Trending news