बांसलोई नदी के पानी में पाई गई खामियां, लैब में जांच के लिए भेजा गया सैंपल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352583

बांसलोई नदी के पानी में पाई गई खामियां, लैब में जांच के लिए भेजा गया सैंपल

एसडीओ ने बांसलोई नदी का निरीक्षण किया. उन्होंने अमड़ापाड़ा आलूबेड़ा कोयला परिवहन पथ के दलानघुटु गांव के समीप बनाए गए बियरवाल संख्या 5 और 7 के पास से निकल रहे कोयला के गहरे काले पानी का निरीक्षण किया.

बांसलोई नदी के पानी में पाई गई खामियां, लैब में जांच के लिए भेजा गया सैंपल

पाकुड़ : पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा प्रखण्ड के बांसलोई नदी में कोयला खदान का पानी बहाने के मामले की जांच करने के लिए डीसी के निर्देश पर एसडीओ हरिवंश पंडित के नेतृत्व में जांच टीम अमड़ापाड़ा पहुंची. इस मौके पर पीएचइडी विभाग के जेई दिनेश मंडल के अलावा डीबीएल के जीएम राधा रमन राय, पीएसपीसीएल के माइंस मैनेजर राकेश कुमार सिंह और पीएम देवेंद्र झा सहित अन्य मौजूद थे.

एसडीओ ने बांसलोई नदी का किया निरीक्षण
एसडीओ ने बांसलोई नदी का निरीक्षण किया. उन्होंने अमड़ापाड़ा आलूबेड़ा कोयला परिवहन पथ के दलानघुटु गांव के समीप बनाए गए बियरवाल संख्या 5 और 7 के पास से निकल रहे कोयला के गहरे काले पानी का निरीक्षण किया. नदी में प्रवाहित हो रहे कोयला के काले पानी का सैम्पल लिया गया. उन्होंने कहा कि कोयले का काला पानी नदी के पानी को प्रदूषित कर रहा है. इसकी रोकथाम के लिए विशेष इंतजाम किये जा रहे है.

डीसी को सौंपी जाएगी प्रशासनिक रिपोर्ट
एसडीओ हरिवंश पंडित ने बताया कि बांसलोई नदी में दूषित जल प्रवाहित किए जाने की सूचना मिली थी. इसकी जांच के लिए डीसी द्वारा जांच टीम बनाई गई है. इसी के जांच करने के लिए हमलोग आये है. बीते दिन कार्यपालक दंडाधिकारी और पीएचइडी के जेई द्वारा कई स्थानों से जांच के लिए पानी का नमूना लिया गया है. बाकी जो चीजें जांच के लिए बची थीं, इसे मैंने खुद आकर देखा है. उन्होंने बताया कि नदी में कोयला का पानी बहाये जाने के स्थान का निरीक्षण किया गया है. नदी से पानी का नमूना जांच के लिए लिया गया है. जांच के नमूने को लैब भेजा जाएगा. बाकी प्रशासनिक रिपोर्ट डीसी को सौंपा जाएगा.

ये भी पढ़िए- बिहार में बेलगाम हुए अपराधी, पुलिस का किसी में नहीं है कोई खौफ : पूर्व खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद

Trending news