Motihari Good News: अरे वाह! मोतिहारी में भी शुरू हो गई ब्लिंकिट जैसी सर्विस, घर बैठे मंगाएं फल और सब्जियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2435941

Motihari Good News: अरे वाह! मोतिहारी में भी शुरू हो गई ब्लिंकिट जैसी सर्विस, घर बैठे मंगाएं फल और सब्जियां

Tarkaarimart App: मोतिहारी में तरकारीमार्ट ऐप शुरू किया गया है. इस ऐप के माध्यम से आप घर बैठे फल और सब्जियों का आर्डर दे सकते हैं और तय समय में ये आपके घर पहुंच जाएंगी. जल्द ही 8 और जिलों में यह सुविधा शुरू की जाने वाली है. 

मोतिहारी में तरकारीमार्ट सेवा शुरू की गई है.

TarkaariMart App: चंपारण के शहर मोतिहारी वासियों के अच्छी खबर है. अब आपको ताजी फल और सब्जियां घर बैठे उपलब्ध हो सकेंगी. Tarkaarimart ऐप के माध्यम से आपको यह सुविधा दी जा रही है. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको ऐप इंस्टॉल करना जरूरी होगा. ऐप इंस्टॉल करने के बाद आप मनपसंद सब्जियां घर से ही आर्डर कर सकते हैं और सब्जियां पैक होकर आपके घर आ जाएंगी. इस ऐप से अगर आप एक साथ 250 रुपये से अधिक की खरीदारी करते हैं तो डिलीवरी चार्ज नहीं देना होगा. 

fallback

बिहार राज्य सब्जी संस्करण एवं विपणन योजना के तहत प्राइमरी वेजिटेबल सोसाइटी की ओर से तिरहुत सब्जी संघ बनाया गया है. इसमें तिरहुत कमिश्नरी के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, छपरा और सीवान आदि जिला को जोड़ा गया है. अब तक 16,930 सब्जी उत्पादक किसान इस सेवा से जुड़ चुके हैं. अन्य जिलों में भी जल्द यह सुविधा शुरू होगी.

fallback

तिरहुत सब्जी संघ अपने साथ जुड़े किसानों को आलू टमाटर आदि सब्जियों की खेती की ट्रेनिंग दे रहा है. इस साल के अंत तक करीब 3,000 किसानों को ट्रेनिंग दे दी जाएगी. यह ट्रेनिंग सेंटर आफ एक्सीलेंस नालंदा की ओर से दिया जा रहा है. 

fallback

तिरहुत सब्जी संघ का कहना है कि किसानों की समस्या को देखते हुए उनके हित में कई सारे काम किए जा रहे हैं. संघ किसानों से सब्जियों की खरीदारी कर आम लोगों को पहुंचा रहा है.

fallback

उदाहरण के लिए अगर टमाटर खराब हो गया तो किसानों से 4 रुपये प्रति किलो खरीदकर उसे प्रोसेसिंग प्लांट भेज दिया जाता है. इससे किसानों को फायदा हो जाता है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news