बिहार के लिटट्टी-चोखा ने राष्ट्रीय यूथ फेस्ट में जीता नंबर दो का खिताब, पीएम ने भी की तारीफ..
Advertisement

बिहार के लिटट्टी-चोखा ने राष्ट्रीय यूथ फेस्ट में जीता नंबर दो का खिताब, पीएम ने भी की तारीफ..

बिहार टीम के प्रमुख नवादा के लव कुमार ने बताया कि कर्नाटक के धारवाड़ में विभिन्न प्रकार के युवा कार्यक्रम आयोजित थे. यूथ सम्मिट, यूथ फूड फेस्टिवल, यूथ एडवेंचर, फॉल्क डांस, फॉल्क सॉन्ग जैसे कार्यक्रम में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

लिट्टी चोखा को देश में दूसरा स्थान मिला है

नवादा: बिहार के नवादा के लाल ने किया यूथ फेस्टिवल में नवादा ही नहीं पूरे बिहार का नाम रौशन कर दिया है. बता दें कि, कर्नाटक के धारवाड़ में आयोजित 26वें राष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल में बिहार के स्वादिष्ट व्यंजन लिट्टी चोखा को देश में दूसरा स्थान मिला है, जो पूरे बिहार के लिए गर्व की बात है. 

बिहार टीम के प्रमुख नवादा के लाल लव कुमार ने बताया कि कर्नाटक के धारवाड़ में विभिन्न प्रकार के युवा कार्यक्रम आयोजित थे. यूथ सम्मिट, यूथ फूड फेस्टिवल, यूथ एडवेंचर, फॉल्क डांस, फॉल्क सॉन्ग जैसे कार्यक्रम में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. जिसमें बिहार से फूड टीम ने देशभर में दूसरा स्थान प्राप्त किया. 

वहीं, जम्मू कश्मीर को प्रथम स्थान और पांडिचेरी तृतीय स्थान प्राप्त किया. उन्होंने बताया कि बिहार के लिए गर्व की बात है कि अपने राज्य के व्यंजन को देशभर में दूसरा स्थान मिला है. इस उपलब्धि के पीछे कहीं ना कहीं टीम के सभी सदस्यों के लगन और परिश्रम का परिणाम है. टीम के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं. 

टीम के सदस्य में जहानाबाद से राहुल, सासाराम से काजल, पटना से सोनू, राहुल, रितिक एवं मन्नू सभी ने राष्ट्रीय स्तर इस फेस्टिवल का हिस्सा बने. वहीं, बिहार के लव कुमार ने यह भी कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया था और उद्घाटन के बाद बिहार की लिट्टी को खाकर लोगों ने खूब सराहना करते हुए बिहार को दूसरा स्थान दिया है.

खबर के मुताबिक, इस कार्यक्रम में देश से कई लोग हिस्सा लेने आए थे, जिसमें नवादा के लव कुमार ने जोरदार कमाल किया है. लव कुमार की इस शानदार जीत को नवादा और आसपास के इलाके लोग इसे पूरे बिहार की शान के तौर पर ले रहै हैं. लोग इस जीत के लिए लव कुमार की पूरी टीम को खूब बधाइयां भी दे रहे हैं. बता दें कि, बिहार में लिट्टी-चोखा बड़े ही चाव से खाया जाता है. लेकिन अब बिहार का यह मशहूर व्यंजन अब पूरे देश की पसंद बन रहा है. 

Trending news