Jharkhand News : पूर्व मुख्यमंत्री ने जिस राम मंदिर का करवाया था निर्माण उसके तीन साल हुए पूरे, भव्य कार्यक्रमों का होगा आयोजन
Advertisement

Jharkhand News : पूर्व मुख्यमंत्री ने जिस राम मंदिर का करवाया था निर्माण उसके तीन साल हुए पूरे, भव्य कार्यक्रमों का होगा आयोजन

सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने बताया कि सूर्य मंदिर के मुख्य संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के संकल्प के प्रतीक श्रीराम मंदिर के तृतीय वर्षगांठ पर मंदिर समिति के द्वारा विशेष पूजन-हवन समेत कई आयोजन सुनिश्चित किये गए हैं.

Jharkhand News : पूर्व मुख्यमंत्री ने जिस राम मंदिर का करवाया था निर्माण उसके तीन साल हुए पूरे, भव्य कार्यक्रमों का होगा आयोजन

जमशेदपुर: सूर्य मंदिर समिति सिदगोड़ा के तत्वाधान में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर स्थापना के तृतीय वर्षगांठ पर संगीतमय श्रीराम कथा समेत अन्य आयोजन आगामी 21 से 28 फरवरी तक सुनिश्चित की गई है. सूर्य मंदिर समिति द्वारा शहर के एक लाख लोगों के घरों तक आमंत्रण पत्र भेजने का लक्ष्य लेकर आस्थावान श्रद्धालुओं से राम काज हेतु 20 रुपये का आर्थिक सहयोग का आह्वान किया गया है. 

मंदिर समिति के संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह ने आगामी 21 फरवरी से 28 फरवरी तक होने वाले श्रीराम कथा एवं अन्य आयोजनों पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी. इस दौरान सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, तृतीय वर्षगांठ आयोजन समिति के संयोजक गुंजन यादव, महासचिव अखिलेश चौधरी समेत मीडिया प्रभारी प्रेम झा एवं प्रमोद मिश्रा मौजूद रहे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चंद्रगुप्त सिंह ने बताया कि सूर्य मंदिर लोगों की भागीदारी और जनसहयोग से बना और आज आस्था के केंद्र बिंदु के रूप में स्थापित हुआ है. उन्होंने लौहनगरी वासियों से 21 फरवरी को शोभा यात्रा सह नगर भ्रमण एवं संगीतमय श्रीराम कथा में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होने का आह्वान किया.

सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने बताया कि सूर्य मंदिर के मुख्य संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के संकल्प के प्रतीक श्रीराम मंदिर के तृतीय वर्षगांठ पर मंदिर समिति के द्वारा विशेष पूजन-हवन समेत कई आयोजन सुनिश्चित किये गए हैं. 21 फरवरी को भव्य शोभायात्रा व श्रीराम कथा के सफलता और भव्यता को लेकर कार्यों का बंटवारा किया गया है. तृतीय वर्षगांठ आयोजन समिति के माध्यम से कार्यो को वर्गीकृत कर सदस्यों को व्यवस्थागत जिम्मेदारी दी गई है. मंदिर समिति के सदस्य विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के घर जाकर उन्हें श्रीराम कथा में शामिल होने हेतु आमंत्रित कर रहे हैं.

वहीं, आयोजन समिति के संयोजक गुंजन यादव ने बताया कि महोत्सव का शुभारंभ 21 फरवरी 2023 की दोपहर 3 बजे होगा. 28 फरवरी की संध्या 7:30 बजे से महाप्रसाद वितरण के साथ महोत्सव संपन्न होगा. 21 फरवरी को दोपहर 3 बजे बिरसानगर स्थित तीन नंबर जोन के कुआं मैदान से एक भव्य शोभा यात्रा निकलेगी, जो सूर्य धाम पहुंचकर संपन्न होगी. शोभा यात्रा में झांकी, बैंड-बाजा, सुसज्जित रथ, गाजे-बाजे व ध्वज आकर्षण का केंद्र रहेंगे. 22 से 28 फरवरी तक लगातार श्री राम कथा की मर्मज्ञ कथा वाचिका श्रीअयोध्याधाम निवासी पंडित गौरांगी गौरी जी शंख मैदान में श्रीरामचरित मानस की संगीतमय कथा प्रस्तुत करेंगी। राम कथा प्रतिदिन दोपहर 3 बजे से संध्या 7:30 बजे तक चलेगी.

इनपुट- आशीष तिवारी

ये भी पढ़िए-  छपरा हिंसा की गूंज लोकसभा तक पहुंची, राजीव प्रताप रूडी बोले कश्मीर जैसे वहां के हालात, केंद्रीय टीम भेजें

Trending news