नवादा का मंडल कारा बना हाई प्रोफाइल, व्यवस्था सुन हैरान रह जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1482781

नवादा का मंडल कारा बना हाई प्रोफाइल, व्यवस्था सुन हैरान रह जाएंगे आप

नवादा मंडल कारा में कारा दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन डीएम उदिता सिंह के द्वारा किया गया. कारा अधीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि जेल में सकारात्मक माहौल बनाकर कैदियों को डिप्रेशन से उभारने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

(फाइल फोटो)

नवादा : नवादा मंडल कारा में कारा दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन डीएम उदिता सिंह के द्वारा किया गया. कारा अधीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि जेल में सकारात्मक माहौल बनाकर कैदियों को डिप्रेशन से उभारने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि मंडल कारा में जेल रेडियो की भी शुरुआत की गई है जिसका हमलोगों ने वेलकम जिंदगी नाम दिया है और पूरे जेल परिसर में म्यूजिक सिस्टम लगाया गया है. 

यह रेडियो कैदियों को डिप्रेशन से उभारने में काफी मददगार साबित होगा. इसके साथ ही कैदी और कारा प्रशासन के बीच वॉलीबॉल खेल का भी आयोजन किया गया. इस खेल के विजेता टीम को पुरस्कृत भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज का दिन कैदियों के लिए समर्पित है. 

वहीं डीएम उदिता सिंह ने कहा कि कारा दिवस के अवसर पर मंडल कारा में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कैदियों को अगरबत्ती बनाने का भी ट्रेनिंग दिया गया. आज उन लोगों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम कराकर कैदियों के बीच एक सकारात्मक माहौल बनाना है, ताकि कैदी जब जेल से छूटकर घर जाएं तो समाज से जुड़ने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो. 

वहीं सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती ने बताया कि मंडल कारा परिसर में सैलून खोला गया है. उन्होंने कहा कि अगरबत्ती बनाने वाले कैदियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. साथ ही कई प्रकार के खेल का भी आयोजन किया गया है. 
(Report- Yeswent Sinha)

ये भी पढ़ें- Single Use Plastic: बिहार में सिंगल यूजेज प्लास्टिक इस्तेमाल करना पड़ेगा महंगा, भरना होगा इतना बड़ा जुर्माना

Trending news