मंत्री संजय झा ने कहा- गण्डक नदी से ख़तरे की नहीं है कोई आशंका, मजबूती से नदी तट पर कराए गए हैं एंटी रोजन कार्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1758343

मंत्री संजय झा ने कहा- गण्डक नदी से ख़तरे की नहीं है कोई आशंका, मजबूती से नदी तट पर कराए गए हैं एंटी रोजन कार्य

मंत्री संजय झा ने दावा किया है कि गण्डक नदी तट पूरी तरह सुरक्षित है हर जगह मजबूती से बांध पर कटाव निरोधी कार्य कराए गए हैं जो पूरी तरह बाढ़ व कटाव से निजात दिलाने के लिए काफ़ी हैं.

मंत्री संजय झा ने कहा-  गण्डक नदी से ख़तरे की नहीं है कोई आशंका, मजबूती से नदी तट पर कराए गए हैं एंटी रोजन कार्य

बगहा: बिहार सरकार के जलसंसाधन मंत्री संजय झा बाढ़ व कटावपूर्व सुरक्षात्मक कार्यों का जायजा लेने दो दिवसीय प्रवास यात्रा पर बगहा और वाल्मीकीनगर पहुंचे. इस दौरान वे वाल्मीकीनगर अतिथि भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे और फिर कल सुबह गोपालगंज के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.  मानसून के दस्तक देने के साथ हीं संभावित बाढ़ व कटाव की समस्या से निपटने के लिए सरकार ने करोड़ों खर्च कर सुरक्षात्मक कार्य कराए हैं.

वहीं कुछ तटबंधों पर अभी भी कटावरोधी कार्यों को आनन फानन में अमलीजामा पहनाया जा रहा है. लिहाजा इन कार्यों का जायजा लेने के लिए ख़ुद जलसंसाधन मंत्री संजय झा बगहा और वाल्मीकीनगर के दौरे पर हैं. जहां उन्होंने बगहा से होकर गुजरने वाली गंडक नदी के किनारे हुए सुरक्षात्मक कार्यों का जायजा लिया. बगहा के पारसनगर, आनंदनगर और शास्त्रीनगर जैसे कटावस्थलों पर कराए गए कटावरोधी कार्यों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने जलसंसाधन विभाग के वरीय अधिकारियों समेत जिलाधिकारी से बातचीत की और कई दिशा निर्देश दिए. इस दौरान मंत्री संजय झा ने दावा किया है कि गण्डक नदी तट पूरी तरह सुरक्षित है हर जगह मजबूती से बांध पर कटाव निरोधी कार्य कराए गए हैं जो पूरी तरह बाढ़ व कटाव से निजात दिलाने के लिए काफ़ी हैं. कही से भी किसी ख़तरे की बात नहीं है इसी बीच स्थानीय महिला आक्रोशित होकर मिट्टी की बोरियों से शहर को बचाने वाले कार्य पर सवाल खड़े कर विरोध जताए.

बगहा में निरीक्षण के बाद वे वाल्मीकीनगर अतिथि गृह पहुंचे जहां से पड़ोसी देश नेपाल स्थित श्री खोला में चल रहे बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों का जायजा लेने पहुंचेंगे. इसके बाद नेपाल से वापस आने के बाद अतिथि भवन में जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों समेत जिला के आला अधिकारियों के साथ बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों से संबंधित समीक्षा बैठक करेंगे.

बता दें कि मंत्री संजय झा वाल्मीकीनगर में हीं रात्रि विश्राम करेंगे और फिर गुरुवार की सुबह सड़क मार्ग से गोपालगंज के लिए रवाना हो जाएंगे. जहां गंडक नदी किनारे कराए गए कटावरोधी कार्यों का निरीक्षण करेंगे और साथ हीं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी होगी.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़िए-  अजब सा इश्क: 4 बच्चों की मां 6 बच्चों के बाप के साथ फरार

 

Trending news