रजौली जंगल में हो रही तस्करी को लेकर नवादा वन विभाग हुआ सख्त, एक गिरफ्तार
Advertisement

रजौली जंगल में हो रही तस्करी को लेकर नवादा वन विभाग हुआ सख्त, एक गिरफ्तार

नवादा में हाल ही में लाखों की कीमत की लकड़ी की तस्करी करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

रजौली जंगल में हो रही तस्करी को लेकर नवादा वन विभाग हुआ सख्त, एक गिरफ्तार

Nawada: बिहार के नवादा में इन दिनों लकड़ी की तस्करी जारी है. जिसको लेकर पुलिस प्रशासन सख्ती से कार्रवाई में जुटा हुआ है. वहीं, नवादा में हाल ही में लाखों की कीमत की लकड़ी की तस्करी करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

लकड़ियों को ले जाते एक तस्कर गिरफ्तार
दरअसल,  मामला नवादा के रजौली जंगल का है. यहां पर नवादा वन विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की. गुप्त सूचना मिलते ही पुलिस ने रजौली जंगल से लकड़ियां ले जाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. जिसकी पहचान छतनी गांव निवासी पिंटू कुमार के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि तस्कर पिंटू कुमार बेशकीमती लकड़िया जंगल से काटकर वाहन में भरकर ले जा रहा था. तभी वन विभाग को गुप्त सूचना दी गई थी. जिसके बाद वन विभाग की पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए लकड़ियों के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. 

लाखों की कीमत है लकड़ियों की
इसी दौरान वन विभाग ने गाड़ी समेत सभी लकड़ियों को जब्त कर लिया. जब्त की गई लकड़ियों की कीमत लाखों में बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक रजौली जंगल से लकड़ियों को काटकर झारखंड में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था. लगातार लकड़ियों की कटाई के कारण रजौली जंगल खाली हो गया है. हालांकि वन विभाग की लकड़ियों के अवैध कारोबार को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. वहीं, गिरफ्तार लकड़ी तस्कर के खिलाफ वन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसके अलावा आगे की कार्रवाई शुरू की गई है.  

ये भी पढ़िये: Vastu Tips: कर रहे हैं तोते का पालन, तो वास्तु के अनुसार जान लें ये जरूरी बातें

Trending news