जहानाबाद में पानी की बूंद-बूंद के मोहताज हुए लोग, PHD अधिकारी नहीं कर रहे हैं समस्या का समाधान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1260335

जहानाबाद में पानी की बूंद-बूंद के मोहताज हुए लोग, PHD अधिकारी नहीं कर रहे हैं समस्या का समाधान

Jahanabad: जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड में पिछले 8 दिनों नल जल का मोटर खराब पड़ा है. जिसके कारण लोगों को पानी की एक बूंद नसीब नहीं हुई है और इसको लेकर शिकायत करने के बाद भी इसका समाधान नहीं किया गया है. 

(फाइल फोटो)

Jahanabad: बिहार के जहानाबाद में सरकार के द्वारा चलाई गई नल जल योजना के बाद भी लोगों को पानी नसीब नहीं हो रहा है.  जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड में पिछले 8 दिनों नल जल का मोटर खराब पड़ा है. जिसके कारण लोगों को पानी की एक बूंद नसीब नहीं हुई है और इसको लेकर शिकायत करने के बाद भी इसका समाधान नहीं किया गया है. 

दूर-दूर से पानी लाने को मजबूर
दरअसल, यह जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड क्षेत्र के सुगांव गांव का मामला है. यहां पर ग्रामीण इन दिनों पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. पीएचडी विभाग के द्वारा लगाई गई नल जल योजना की मोटर पिछले 8 दिनों से खराब है. इस पर अभी तक किसी भी अधिकारी ने कोई भी ध्यान नहीं दिया है. जिसके कारण ग्रामीणों को घर से दूर मस्जिद और मंदिरों से जाकर पानी भरने को मजबूर हैं.

8 दिनों से खराब है मोटर
ग्रामीणों ने बताया कि इसी गांव के पूर्व पीएचडी मंत्री रह चुके कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा के समय यहां अधिकारियों का दरबार लगा रहता था. हालांकि अब गांव के हालात खराब हो गए हैं. पीछे 8 दिनों से मोटर खराब है. जिस वजह से तेज धूप और गर्मी में ग्रामीण दूर-दूर जाकर पानी लाने को मजबूर हैं. लोगों का कहना है कि पानी लाने में लगभग आधा दिन निकल जाता है. घर के बाकी कामों में परेशानी होती है. पानी की किल्लत को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि वह लोग दो से तीन दिनों तक नहाते नहीं है. 

पानी लाने के लिए जाना पड़ता है मंदिर- मस्जिद
वहीं, ग्रामीण ने आगे बताया कि पानी के लिए सुबह होते ही पानी लाने के लिए लोग बाल्टी लेकर मंदिर और मस्जिद पहुंच जाते हैं. जिसके कारण रोज मजदूरी के लिए देर हो जाती है. उन्होंने बताया कि गांव में पानी की बहुत किल्लत है. ग्रामीण इस संबंध में शिकायत दर्ज करवा चुके हैं इसके बाद भी अधिकारियों के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द नल जल की योजना का पानी शुरू हो ताकि लोगों को पानी के लिए दूर दूर तक न जाना पड़े. क्योंकि न होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़िये: ATM से पैसे निकालने गए युवक की साइकिल चोरी, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

Trending news