Bihar News: नंबर वन थाना बनने के लिए अरवल जिले में तैयारी शुरू, पिछले साल टॉप 10 में मिली थी जगह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1338342

Bihar News: नंबर वन थाना बनने के लिए अरवल जिले में तैयारी शुरू, पिछले साल टॉप 10 में मिली थी जगह

केंद्रीय टीम के द्वारा अरवल जिले के महिला थाना का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान थाने की बिल्डिंग, उसकी साफ सफाई, महिला पुलिसकर्मियों के लिए शौचालय, इत्यादि चीजों का निरीक्षण किया गया. 

(फाइल फोटो)

Arwal: केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा साल 2020 में अरवल जिले के कुर्था थाना को टॉप 10 थानों में सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन घोषित किया था. इस बार भी अरवल जिले के महिला पुलिस स्टेशन किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाह रहा है. इसी कड़ी में  केंद्रीय टीम के द्वारा अरवल जिले के महिला थाना का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान थाने की बिल्डिंग, उसकी साफ सफाई, महिला पुलिसकर्मियों के लिए शौचालय, इत्यादि चीजों का निरीक्षण किया गया. 

थाने के बेहतर बनाने के लिए शुरू हुई तैयारियां
दरअसल, पिछले साल देश के टॉप 10 थानों में रामपुर चौरम थाना का रैंक देश में 10 वां स्थान पाने में सफल रहा.  इस साल भी अरवल महिला थाना को देश के टॉप 10 थानों की श्रेणी में लाने के लिए निरीक्षण किया गया है. अरवल पुलिस अधीक्षक हिमांशु शंकर त्रिवेदी के द्वारा महिला थाना परिसर का निरीक्षण किया गया.  इसे बेहतर बनाने के लिए तैयारियां की जा रही है. जिसमें थाना परिसर के आगंतुक कच, स्वागत डेस्क, बच्चों के खेलने लिए स्थान, मां के दूध पिलाने के लिए कच काउंसलिंग, अनुसंधान कक्ष, कंप्यूटर रूम इत्यादि को बेहतर बनाने की तैयारियां की जा रही है. 

पुलिसकर्मियों के लिए खोला गया जिम
इसके अलावा थाना के पुलिसकर्मियों को चुस्त दुरुस्त रहने के लिए जिम की व्यवस्था भी की गई. इसके अलावा थाने में सभी प्रकार की सुविधाओं उपलब्ध कराई गई. इस दौरान पुलिस अधीक्षक शंकर त्रिवेदी ने बताया कि केंद्रीय टीम के द्वारा जांच पड़ताल की गई. जिस तरह से सरकार के द्वारा महिलाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है. उसी की देखरेख में महिला थाना की सारी व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़िये: Vastu Tips: घर के वास्तु दोष को करना चाहते हैं दूर, अपनाएं ये तीन तरीके, निगेटिव एनर्जी रहेगी दूर

Trending news