Bihar Police: ड्यूटी से गायब मिले डायल 112 के दो एएसआई और एक सिपाही, घर पहुंचा सस्पेंशन लेटर
Advertisement

Bihar Police: ड्यूटी से गायब मिले डायल 112 के दो एएसआई और एक सिपाही, घर पहुंचा सस्पेंशन लेटर

Bihar Police: बिहार सरकार द्वारा डायल 112 की शुरुआत की गई थी कि मुश्किल घड़ी में लोगों को तुरंत पुलिस सहायता मिल सके. इसी कड़ी में कैमूर जिले में पांच जगह पर डायल 112 की गाड़ियों की शुरुआत की गई थी. जिसमें भभुआ अनुमंडल में तीन और मोहनिया में दो गाड़ियां लगाई गई थी.

Bihar Police: ड्यूटी से गायब मिले डायल 112 के दो एएसआई और एक सिपाही, घर पहुंचा सस्पेंशन लेटर

कैमूर: Bihar Police: बिहार सरकार द्वारा डायल 112 की शुरुआत की गई थी कि मुश्किल घड़ी में लोगों को तुरंत पुलिस सहायता मिल सके. इसी कड़ी में कैमूर जिले में पांच जगह पर डायल 112 की गाड़ियों की शुरुआत की गई थी. जिसमें भभुआ अनुमंडल में तीन और मोहनिया में दो गाड़ियां लगाई गई थी. सभी गाड़ियां जीपीएस लोकेशन से टैग थी. वहीं ग्रामीणों से कैमूर पुलिस को गाड़ियों में पदाधिकारी के नहीं रहने की लगातार सूचना मिल रही थी. जिसके बाद कैमूर एसपी के निर्देश पर जब रात्रि 10:30 से 12:30 बजे के बीच डायल 112 की जांच कराई गई तो भभुआ में तो सब सही मिला लेकिन मोहनिया में डायल 112 के दोनों गाड़ियों से दो एएसआई और एक सिपाही गायब मिले.

इसके बाद कैमूर एसपी द्वारा उन गायब तीनों लोगों से स्पष्टीकरण की मांग की गई. इन तीनों द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कैमूर एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर तीनों को निलंबित कर दिया. जिन पर कार्रवाई हुई है उसमें एएसआई प्रभात कुमार, एएसआई शिवाजी सिंह और सिपाही सहेंद्र पासवान शामिल हैं. जानकारी देते हुए डीएसपी हेड क्वार्टर भभुआ साकेत कुमार ने बताया डायल 112 की सेवा लोगों को जल्द पुलिस की सहायता मिले उसको देखते हुए शुरू की गई थी. जिसमें भभुआ शहर में तीन और मोहनिया शहर में दो डायल 112 की गाड़ियां अधिकारियों के साथ काम कर रही है.

डीएसपी ने कहा कि इन सभी गाड़ियों का रात्रि में जांच कराया गया तो पाया गया कि मोहनिया में मौजूद दो डायल 112 से पदाधिकारी दो एएसआई और एक सिपाही गायब मिले.लेकिन, गाड़ियां अपने निर्धारित जगह पर चालक और सिपाही के साथ खड़ी मिली. जिससे इन सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया संतोषजनक जवाब नहीं देने पर दो एएसआई और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है. लोगों को सुविधा पहुंचाने को लेकर हर संभव मदद पहुंचाने में कैमूर पुलिस लगातार तत्पर है.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़ें- देवघर AIIMS में खुली PM जन औषधि केंद्र, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, गरीबों को मिलेंगे ये फायदे

Trending news