मां सरस्वती की वरदान हैं टीनू सिंह, बिहार की इस बेटी ने एक साथ हासिल कीं 5 सरकारी नौकरियां
Advertisement

मां सरस्वती की वरदान हैं टीनू सिंह, बिहार की इस बेटी ने एक साथ हासिल कीं 5 सरकारी नौकरियां

Bihar News: टीनू सिंह (Tinu Singh) का 22 दिसंबर, 2023 को कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर चयन किया गया. 23 दिसंबर, 2023 को बिहार एसएससी की तरफ से आयोजित सीजीएल की परीक्षा में सफल रहीं. इसमें उन्हें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी का पद मिला.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar News: लड़कियां किसी मामले में आज के दौर में लड़कों से कम नहीं हैं. वह अपने पैरों पर खड़ी होने के लिए हर किसी से लड़ रही हैं. समाज की बंदिशों को तोड़ रही हैं, उनके हौसले बुलंद हैं. इन्हीं बुलंद हौंसल की एक नजीर पेश की बिहार के जमुई जिले की रहने वाली टीनू सिंह (Tinu Singh) ने, जिन्होंने एक साथ पांच दिन में पांच सरकारी नौकरी हासिल की. टीनू सिंह (Tinu Singh) के इस कमाल का हर कोई फैन हो गया है. हर तरह टीनू सिंह (Tinu Singh) की तारीफ हो रही है. 

टीनू सिंह (Tinu Singh) ने यह कमाल अलग-अलग प्रतियोगिता परीक्षाओं में एक साथ सफलता हासिल की है. टीनू सिंह (Tinu Singh) बिहार सरकार की अफसर बिटिया बन गई हैं. दरअसल, जमुई जिला के रहने वाले मुन्ना कुमार सिंह और पिंकी सिंह की बेटी टीनू सिंह (Tinu Singh) ने 1 या 2 नहीं बल्कि 5 अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं को पास किया हैं. यह सफलता टीनू सिंह (Tinu Singh) ने 22 दिसंबर से 27 दिसंबर के बीच हासिल किया है.

एक पांच सरकारी नौकरी पाने वाली टीनू सिंह (Tinu Singh) के पिता मुन्ना कुमार सिंह सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात है. वहीं, उनकी मां पिंकी सिंह गृहिणी हैं. मिली जानकारी के अनुसार, टीनू सिंह (Tinu Singh) की माता पिंकी सिंह अंग्रेजी में मास्टर की डिग्रीधारी हैं. साथ ही बीएड की डिग्री प्राप्त कर चुकी हैं. टीनू सिंह (Tinu Singh) ने कहा कि उनकी मां चाहती थीं वह बीपीएससी की अधिकारी बनें. हालांकि, उनकी मां अधिकारी नहीं बन सकी.

ये भी पढ़ें: नियोजित शिक्षकों के अकाउंट में आएगी नई तनख्वाह, जान लीजिए कितना पैसा देगी सरकार

इन परीक्षाओं में हासिल की सफलता
टीनू सिंह (Tinu Singh) का 22 दिसंबर, 2023 को कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर चयन किया गया. 23 दिसंबर, 2023 को बिहार एसएससी की तरफ से आयोजित सीजीएल की परीक्षा में सफल रहीं. इसमें उन्हें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी का पद मिला. टीनू सिंह (Tinu Singh) ने इसके बाद बीपीएससी की शिक्षक भर्ती परीक्षा के 6 से 8 संवर्ग में सफलता हासिल की. इसके बाद बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यमिक विद्यालय 9 से 10 संवर्ग में पास हुई. टीनू सिंह (Tinu Singh) ने फिर उच्च माध्यमिक 11 से 12 संवर्ग के लिए भी सफलता प्राप्त की. 

Trending news