Bihar Teacher News: अब 6 सितंबर को नहीं होगी नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग, जानिए अगली तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2413951

Bihar Teacher News: अब 6 सितंबर को नहीं होगी नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग, जानिए अगली तारीख

Bihar Teacher Latest News: बिहार में 6 सितंबर को नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग नहीं होगी. शिक्षा विभाग ने काउंसलिंग को तारीख बदल दी है. अब 6 की जगह 13 सितंबर को काउंसलिंग होगी. तीज पर्व को लेकर निर्णय लिया गया. राज्य में सक्षमता परीक्षा पास एक लाख 87 हजार नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग चल रही है.

बिहार में 6 सितंबर को नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग नहीं होगी(File Photo)

Bihar Teacher: बिहार में नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग 6 सितंबर को नहीं होगी. शिक्षा विभाग ने इसकी जानकारी 3 सितबंर, 2024 दिन मंगलवार को दी. शिक्षा विभाग ने यह फैसला तीज पर्व को देखते हुए लिया है. अब शिक्षकों की काउंसलिंग कब होगी विभाग ने इसको भी बता दिया है. अब 6 सितंबर के बजाय 13 सितंबर, 2024 को नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग होगी. इस बारे में शिक्षा विभाग राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है.

तीज पर्व को देखते हुए काउंसलिंग की तारीख बदली

बिहार शिक्षा विभाग अनुसार, सक्षमता परीक्षा में पास होने वाले नियोजित शिक्षकों की जिलों में काउंसलिंग की निगरानी मुख्यालय स्तर पर की जा रही है. हालांकि, महिला शिक्षकों की संख्या काउंसलिंग में अधिक है, इस कारण काउंसिलिंग की तारीख में बदलाव करने का फैसला किया गया है.

नियोजित शिक्षकों की 13 सितंबर को काउंसलिंग 

ध्यान दें कि अब शिक्षकों को काउंसलिंग के लिए 6 सितंबर, 2024 दिन शुक्रवार को नहीं जाना है. नियोजित शिक्षकों को काउंसलिंग 13 सितंबर को कराना है. 

​यह भी पढ़ें:नीतीश जी क्या लड़कियां स्कूल जाना छोड़ दे? मनचले ने छात्रा की जबरन भरी मांग,बोल-तुम

सक्षमता परीक्षा में पास हुए 1 लाख 87 हजार नियोजित शिक्षक

बता दें कि बिहार सरकार की तरफ से कराए गए सक्षमता परीक्षा में पास हुए 1 लाख 87 हजार नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग हो रही है. इस क्रम में अभी लभगभ 42 हजार नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग होना बाकी है. शिक्षकों की काउंसलिंग के लिए शिक्षा विभाग लगातार काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें:सभी बसें सरकार की योजना के लिए ली जाएंगी, इसलिए रांची में स्कूल बंद रहेंगे

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news