Jharkhand Excise Constable Recruitment: जानलेवा होती जा रही उत्पाद सिपाही की बहाली, हजारीबाग के इस सेंटर पर इतने लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410219

Jharkhand Excise Constable Recruitment: जानलेवा होती जा रही उत्पाद सिपाही की बहाली, हजारीबाग के इस सेंटर पर इतने लोगों की मौत

Jharkhand Excise Constable Recruitment: झारखंड में उत्पाद विभाग के सिपाही की दौड़ जानलेवा होती जा रही है. राज्य में कुल 11 अभ्यर्थियों की इस दौड़ में मौत हो गई है.

उत्पाद सिपाही की बहाली

हजारीबाग: झारखंड में उत्पाद विभाग के सिपाही की दौड़ हजारीबाग के पदमा पुलिस ट्रेनिंग अकादमी में की जा रही है. जिसमें पूरे झारखंड से आए अभ्यर्थी पदमा में दौड़ में हिस्सा ले रहे हैं. इस दौड़ में 8 दिनों के अंदर दो अभ्यर्थियों की मौत के मामले भी सामने आ चुके हैं. बताया जा रहा है कि जहां दौड़ का आयोजन किया गया है वहां कोई सुविधा नहीं है.  अभ्यर्थी और उनके परिजन सुबह-सुबह दौड़ वाले दिन पहुंच रहे हैं और उनके लिए कहीं भी रुकने की व्यवस्था नहीं है. इसके अलावा खाने-पीने की व्यवस्था भी नहीं है. जिसके कारण अभ्यर्थी डिहाइड्रेट हो जा रहे हैं और उन्हें भरपूर ताकत नहीं मिल पा रहा है.

वहीं कड़ी धूप होने के कारण भी अभ्यर्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कुछ अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर पहले से ट्रेनिंग ली जाती तो क्वालीफाई कर जाते और स्टैमिना बरकरार रहता. कुछ अभ्यर्थी ट्रेनिंग नहीं लेकर सीधे दौड़ में शामिल होने आ गए हैं. इसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. झारखंड सरकार के निर्देश के बाद एंबुलेंस की व्यवस्था आज ट्रेनिंग कैंप में की गई है. सुबह 5:00 बजे से लेकर शाम के 5:00 बजे तक अभ्यर्थी दौड़ में शामिल हो रहे हैं. वहीं इस पूरे मामले पर सरकारी महकमा कुछ भी बोलने से बच रहा है. वहीं पूरे झारखंड की बात करें तो अब 11 अभ्यर्थियों की इस दौड़ में मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने बताया विधानसभा चुनाव में किससे है मुकाबला, मुस्लिम भागीदारी पर RJD को दिया चैलेंज

वहीं हज़ारीबाग़ में भाजपा नेता प्रदीप प्रसाद के नेतृत्व में रविवार शाम विरोध मार्च निकाला गया. दरअसल उत्पाद सिपाही दौड़ में विपक्ष ने 11 झारखंड भर में अभ्यर्थियों की मौत का दावा किया गया है वहीं 100 से अधिक अभ्यर्थी बेहोश होकर अस्पताल पहुंच चुके हैं. इसी को लेकर हज़ारीबाग़ में भाजपा नेता प्रदीप प्रसाद ने आज विरोध मार्च निकाला. इस विरोध मार्च में सैकड़ों अभ्यर्थी शामिल हुए.

इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news