NEET Paper Leak Case: सीबीआई ने एक बार फिर हजारीबाग में दी दस्तक, महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर पटना रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2327395

NEET Paper Leak Case: सीबीआई ने एक बार फिर हजारीबाग में दी दस्तक, महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर पटना रवाना

NEET Paper Leak Case: नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में सीबीआई इसकी मिस्ट्री इन दिनों तलाश कर रही है. हजारीबाग इसका केंद्रीय बिंदु बन गया है .सीबीआई 25 से 28 जून तक प्रश्न पत्र लीक मामले की कड़ी को हजारीबाग में खंगालती रही.

सीबीआई ने एक बार फिर हजारीबाग में दी दस्तक

NEET Paper Leak Case: नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में एक बार फिर सीबीआई हजारीबाग में सक्रिय हुई है. सीबीआई टीम ने ओएसिस स्कूल में 8 जुलाई, 2024 दिन सोमवार को दस्तक दी है. मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम ने ओएसिस स्कूल में हाल के दिनों में हुए परीक्षा की जानकारी प्राप्त की है. साथ ही उन परीक्षा में कौन-कौन से छात्र सम्मिलित हुए थे उनकी विस्तृत जानकारी और अटेंडेंस शीट अपने साथ पटना ले गई. लगभग 3 से 4 घंटे तक टीम स्कूल के अंदर रही बड़े ही गोपनीय तरीके से पूरी जांच की. बताया जाता है कि स्कूल बंद होने के बाद टीम कैंपस के अंदर प्रवेश की है. उस दौरान महज एक ही गाड़ी से सभी अधिकारी अंदर गए और घंटों जानकारी इकट्ठा किया है.

सूत्र के अनुसार, यह भी कहा जा रहा है कि टीम ने हजारीबाग के कुछ होटल संचालकों से भी पूछताछ की है. परीक्षा के तीन दिन पहले कौन-कौन से लोग कहां से आकर ठहरे थे इसकी जानकारी ली गई है. विशेष रूप से यह देखा जा रहा है कि बड़े संख्या में छात्र या अभिभावक किसी होटल में रुके तो नहीं थे. अगर रुके हैं तो उनकी जानकारी भी होटल प्रबंधकों से ली गई है. होटल प्रबंधकों से जानकारी प्राप्त कर वैसे लोग जो हिरासत में हैं उसे लेकर भी क्रॉस चेक किया जाएगा.

नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में सीबीआई इसकी मिस्ट्री इन दिनों तलाश कर रही है. हजारीबाग इसका केंद्रीय बिंदु बन गया है .सीबीआई 25 से 28 जून तक प्रश्न पत्र लीक मामले की कड़ी को हजारीबाग में खंगालती रही. अहम सबूत के साथ तीन लोग जिसमें ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल,इम्तियाज आलम, और जमालुद्दीन को अपने साथ पटना ले गई.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस से इन दो नए चेहरों को कैबिनेट में मिली जगह, चंपई ने ली मंत्री पद की शपथ

वहीं कुछ दिनों के बाद स्कूल के दो शिक्षकों को भी सम्मन भेज कर पटना बुलाया गया था. जिन्हें बाद में पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया. जांच के दौरान ब्लू डार्ट कूरियर के कर्मियों से भी पूछताछ की गई थी. साथ ही जो ई रिक्शा के जरिए प्रश्न पत्र भेजा गया था उससे भी पूछताछ की गई थी. सीबीआई की टीम ने एसबीआई बैंक के प्रबंधन से भी पूछताछ की थी. क्योंकि प्रश्न पत्र एसबीआई बैंक में रखा गया था.

रिपोर्ट: यादवेंद्र मुन्नू

Trending news