Jharkhand: CM हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र में मलेरिया से 7 बच्चों की मौत, BJP ने झारखंड सरकार को घेरा
Advertisement

Jharkhand: CM हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र में मलेरिया से 7 बच्चों की मौत, BJP ने झारखंड सरकार को घेरा

Jharkhand News: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जो मुख्यमंत्री जनता के द्वार पर नहीं आ सकता है, उसकी 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम चलाने का क्या औचित्य रह गया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर वार करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र में 2 दिनों तक रहे, इसके बावजूद उन्होंने अपनी जनता की सुधि नहीं ली.  

बाबूलाल मरांडी

Jharkhand Politics: झारखंड में इन दिनों मलेरिया बुखार का तांडव मचा हुआ है. पूरा प्रदेश मलेरिया से कराह रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सीट बरहेट में मलेरिया से 7 बच्चों की मौत होने पर बीजेपी ने सोरेन सरकार पर निशाना साधा है. झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और झारखंड की सरकार पर जमकर हमला किया. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सोरेन सरकार में झारखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से बीमार हो चुकी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की विधानसभा में ही मलेरिया से 7 बच्चों की मौत हो गई.

उन्होंने इस घटना पर मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग की. उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री जनता के द्वार पर नहीं आ सकता है, उसकी 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम चलाने का क्या औचित्य रह गया. उन्होंने झारखंड सरकार से सड़क, पेयजल और स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की भी मांग की. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर वार करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र में 2 दिनों तक रहे, इसके बावजूद उन्होंने अपनी जनता की सुधि नहीं ली. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी सांसद ने महुआ मोइत्रा पर लगाया आरोप, कहा- 'दुबई के होटल का बिल किसने जमा किया?'

बता दें कि इन दिनों पाकुड़ जिले से सटे साहिबगंज जिले के बरहेट प्रखंड के 8 पहाड़िया गांव ब्रेन मलेरिया की चपेट में आ चुका है. बीते चार दिनों के भीतर इन गांवों में ब्रेन मलेरिया के 45 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. मरीजों का यह आंकड़ा 24 से 27 नवम्बर तक का है। इनमें से 15 मरीज अकेले सोमवार (27 नवंबर) को मिले हैं. जिले के बरहेट प्रखंड के जुड़ी जोका, टोक जड़ी, कल्दी गोड़ा, चिहड़ पहाड़, जड़ी बेडो, गोडा फुली, मनसीबाड़ी कोटरमो व कपसबेडा बस्ती गांव में इस समय ब्रेन मलेरिया सबसे ज्यादा फैला हुआ है. स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि इस वजह से ये लोग भी मच्छर काटने से ब्रेन मलेरिया की चपेट में आए हैं.

रिपोर्ट- संतोष कुमार भगत

Trending news