Jharkhand Dengue: झारखंड में डेंगू का आतंक, पश्चिमी सिंहभूम बना हॉटस्पॉट, अस्पतालों में बेड फूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1891755

Jharkhand Dengue: झारखंड में डेंगू का आतंक, पश्चिमी सिंहभूम बना हॉटस्पॉट, अस्पतालों में बेड फूल

Jhakhand Dengue: राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में डेंगू का आतंक देखने को मिल रहा है. हालांकि डॉक्टर की माने तो डेंगू के मामले में पहले की अपेक्षा कमी आई है बावजूद इसके सरकारी अस्पतालों में बेड लगभग फूल है.

Jharkhand Dengue: झारखंड में डेंगू का आतंक, पश्चिमी सिंहभूम बना हॉटस्पॉट, अस्पतालों में बेड फूल

रांची:Jhakhand Dengue: राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में डेंगू का आतंक देखने को मिल रहा है. हालांकि डॉक्टर की माने तो डेंगू के मामले में पहले की अपेक्षा कमी आई है बावजूद इसके सरकारी अस्पतालों में बेड लगभग फूल है. अस्पतालों में डेंगू की जांच के लिए लंबी कतारें लगी है तो वहीं रिपोर्ट के लिए मरीज के परिजनों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अगर आंकड़ों की बात करें तो सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पूरे राज्य में अब तक 1447 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं. वहीं राजधानी रांची में डेंगू के मरीज़ों की संख्या 69 है. जिसमें से 29 मरीज सदर अस्पताल में भर्ती हैं. राज्य में पश्चिमी सिंहभूम में सबसे ज्यादा मरीज की संख्या है.

रांची के सदर अस्पताल में डेंगू के रिपोर्ट के लिए डॉक्टर को दिखाने के लिए कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. अस्पताल में जो मरीज भर्ती हैं उनका इलाज तो बेहतर तरीके से हो रहा है लेकिन डेंगू जांच के बाद रिपोर्ट के लिए मरीज के परिजनों के पसीने छूट जा रहे हैं. लोगों की माने तो डेंगू के लक्षण होने के बाद उन्होंने डॉक्टर को दिखाया और डॉक्टर ने जांच लिखा ब्लड सैंपल देने के बाद जब वह रिपोर्ट लेने के लिए पहुंचे तो उन्हें 4 घंटे से ज्यादा इंतजार कर लाइन में खड़े होना पड़ा. इसके बाद अब वह दोबारा डॉक्टर से दिखाएंगे और तब डॉक्टर आगे का परामर्श देंगे.

वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों के मुताबिक जब डेंगू की पुष्टि हुई थी तो उन्हें भर्ती कराया गया और बेहतर तरीके से इलाज चल रहा है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. मामले पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का कहना है कि डेंगू और चिकनगुनिया को लेकर राज्य अलर्ट मोड पर है. सभी जिलों के उपायुक्त को व्यवस्था सुदृढ़ रखने के निर्देश दिए जा चुके हैं. वहीं उन्होंने बताया कि जिन जिलों में डेंगू के मरीज की संख्या ज्यादा है वहां और भी ज्यादा एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Chhath Puja Train: छठ पर घर जाने के लिए टिकट की है मारामारी तो टेंशन क्यों ले रहे, चलने वाली है मिनी संपूर्ण क्रांति

Trending news