9, 3, 31, 24, 26 ये मोबाइल नंबर नहीं है, शिक्षकों के लिए रिमाइंडर की डेट है, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2466868

9, 3, 31, 24, 26 ये मोबाइल नंबर नहीं है, शिक्षकों के लिए रिमाइंडर की डेट है, जानिए पूरा मामला

Jamui Latest News: जमुई शिक्षा विभाग में बड़ी गड़बड़ी नजर आ रही है. तभी को बार बार रिमाइंडर देने के बावजूद विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. पत्र में निगरानी ने यह भी उल्लेख किया है कि अभिलेख जमा नहीं करने के कारण उच्च न्यायालय में सुनवाई प्रभावित हो रही है.

कई बार रिमांडर के बावजूद नहीं खुल रही साहब की नींद

Jamui News: जमुई में लगभग एक दर्जन शिक्षकों के शैक्षणिक और अन्य प्रमाण पत्रों में गड़बड़झाला सामने आ रहा है. शिक्षा विभाग ने भी इस मामले में अभीतक चुप्पी साध रखी है. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के पुलिस उपाधीक्षक सह जांचकर्ता और शिक्षा विभाग, स्थापना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को रिमांडर स्वरूप पांच बार पत्र भेजा है. इसके बावजूद विभाग कोई एक्शन नहीं ले रहा है. इसका मतलब कुछ तो गड़बड़झाला है.

दरअसल, न्यायालय में दायर उच्च याचिका सीडब्लूजेसी-15459 में निगरानी पटना ने 9 नवम्बर 2022 को जमुई के लगभग एक दर्जन शिक्षकों के शैक्षणिक और अन्य प्रमाण पत्रों से संबंधित अभिलेख जमा करने के लिए पत्र लिखा. इसके बाद 3 जनवरी 2023 को दूसरी बार, 31 जनवरी 2023 को तीसरी बार, 24 अप्रैल को चौथी बार और 26 सितंबर को पांचवी बार विभाग को सम्रण कराने के लिए पत्र भेजा है. 

पत्र में निगरानी ने यह भी उल्लेख किया है कि अभिलेख जमा नहीं करने के कारण उच्च न्यायालय में सुनवाई प्रभावित हो रही है. निगरानी के पत्र में मिडिल स्कूल बाराबांध के भोला कुमार, दीपक कुमार, अशोक कुमार, मो ग्यासउद्दीन, शारदा कुमारी का नाम अंकित है. इसके अलावा राधो सिंह इंटर स्कूल बाराबांध की रिंकू कुमारी, मिथलेश कुमारी, जयप्रकाश यादव और अनिमेष कुमार का नाम भी शामिल है.

यह भी पढ़ें:बिहार में सरकारी स्कूल में शिक्षकों को टी शर्ट-जींस पहनने पर रोक, नया ड्रेस कोड जारी

इसी तरह मिडिल स्कूल तेलियाडीह की रूबी कुमारी के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों सहित बहाली से संबंधित अन्य अभिलेखों को निगरानी कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया है. वह पूरे मामले को लेकर स्थापना डीपीओ पारस कुमार ने कार्रवाई की बात कही है.

रिपोर्ट: अभिषेक निरला

यह भी पढ़ें:Garhwa Crime: रामायण सीरियल देखकर घर जा रही लड़की के साथ गैंगरेप

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news