Jamui Teacher: शिक्षा विभाग पर फूटा BPSC शिक्षक का गुस्सा, वीडियो में सुनाई खरी-खोटी, वायरल होने पर विभाग ने मांगा स्पष्टीकरण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2396770

Jamui Teacher: शिक्षा विभाग पर फूटा BPSC शिक्षक का गुस्सा, वीडियो में सुनाई खरी-खोटी, वायरल होने पर विभाग ने मांगा स्पष्टीकरण

Jamui School Teacher Viral Video: बीपीएससी टीचर ने रेलवे फाटक पर वीडियो बनाते हुए शिक्षा विभाग को खरी-खोटी सुनाई. शिक्षक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. फिर क्या होना था, विभाग ने शिक्षक को शो काउज का नोटिस थमा दिया.   

Jamui Teacher: शिक्षा विभाग पर फूटा BPSC शिक्षक का गुस्सा, वीडियो में सुनाई खरी-खोटी, वायरल होने पर विभाग ने मांगा स्पष्टीकरण

जमुई: Jamui School Teacher Viral Video: बिहार के जमुई जिले में एक बीपीएससी टीचर ने रेलवे फाटक पर वीडियो बनाकर विभाग को जमकर खरी खोटी सुनाई और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. फिर क्या था वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई और जमकर वायरल हो गई. वायरल होने पर वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट भी आने लगे. वीडियो वायरल होने पर शिक्षा विभाग ने इस मामले में संज्ञान ले लिया है और वीडियो बनाने वाले बीपीएससी शिक्षक के ऊपर शो काउज की नोटिस थमा दी गई है. 

शिक्षक को निलंबित होना माना जा रहा तय 
माना यह जा रहा है कि शिक्षक का निलंबित होना तय है. दरअसल, जमुई जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय मेदिनीपुर में कार्यरत शिक्षक प्रभात रंजन के द्वारा दो दिन पूर्व एक वीडियो बनाकर अपने ही विभाग के वरीय पदाधिकारी के ऊपर टिप्पणी की थी. जिसको लेकर विभाग ने संज्ञान लिया है. 

बीपीएससी टीचर ने शिक्षा विभाग के खिलाफ की टिप्पणी 
वहीं पूरे मामले को लेकर जमुई शिक्षा विभाग के पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जिला पदाधिकारी के द्वारा हम लोग को दिया. जिसमें एक शिक्षक के द्वारा वीडियो बनाकर विभाग के खिलाफ टिप्पणी किया जा रहा है. वीडियो में बोला जा रहा है कि उन्हें स्कूल पहुंचने में विलंब हो रही है. अगर विलंब हो रही है तो उन्हें स्कूल के पास ही अपना आवास रखना चाहिए, ना कि विभाग के खिलाफ इस तरह की हरकत करनी चाहिए. 

विभाग ने शिक्षक से पूछा शो काउज 
वीडियो में बोला जा रहा है कि ये देखिए रेलवे गेट पर खड़े है और आप कहोगे की समय पर स्कूल आओ.कैसे आ पाऊंगा बताओं अरे इन सब बातों का ध्यान क्यों नहीं रखते हो. आईएस हो बड़े पास किए है मैनेजमेंट अच्छा आता है. तो परिस्थितियों को समझो और कम से कम 45 मिनट 30 मिनट तो देना ही पड़ेगा और अगर नहीं देते हैं तो जहां घर है, वहां विद्यालय दे दो. एकदम समय से पहले पहुंचे रहेंगे. अब हमारा विद्यालय 20 किलोमीटर पर है. 20 किलोमीटर.. किलोमीटर, किलोमीटर पर बाधा है, कितने मिनट लगेंगे. 20 मिनट तो बाधाओं को पार करने में लगेंगे. हम कैसे समय से विद्यालय पहुंचेंगे? बस तुगलकी आदेश भेज देते हो...  जिला पदाधिकारी के आदेश अनुसार, उस पर कार्रवाई की जा रही है. अभी उसे शो काउज पूछा गया है. अगर शो काउज के जवाब से हम लोग संतुष्ट नहीं होते हैं तो आगे भी कार्रवाई की जाएगी.
इनपुट- अभिषेक निराला, जमुई 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news