Jamui News: लूट करने वाले गिरोह का खुलासा, जमुई पुलिस ने रंगे हाथ 4 अपराधी पकड़े, देसी कट्टा, जिंदा कारतूस बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322081

Jamui News: लूट करने वाले गिरोह का खुलासा, जमुई पुलिस ने रंगे हाथ 4 अपराधी पकड़े, देसी कट्टा, जिंदा कारतूस बरामद

Jamui Crime: जमुई पुलिस ने एक इंटरनेशनल होटल से 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, तीन गोली, चार मोबाइल, सहित 10,500 नगद, लूट की घटना में उपयोग की गयई अल्टो कार भी बरामद की गई है. 

लूट करने वाले गिरोह का खुलासा

जमुई: Jamui Crime: बिहार की जमुई पुलिस ने मलयपुर थाना क्षेत्र से एक युवक का अपहरण कर 85 हजार लूट मामले में शहर के एक इंटरनेशनल होटल से चार अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देसी कट्टा, तीन गोली, चार मोबाइल, सहित 10,500 नगद, लूट की घटना में उपयोग किया गया अल्टो कार भी बरामद किया है. 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी दूसरी घटना को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे. जिसकी पहचान गोपाल पासवान, सुबोध पासवान, रामानंद पासवान, धर्मेंद्र कुमार के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि गोपाल पासवान गिरोह का सरगना है. सभी नालंदा जिले के रहने वाले है. सदर एसडीपीओ सतीश सुमन ने मलयपुर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 28 जून को बरहट थाना क्षेत्र के भलुका गांव निवासी अयोध्या पंडित के पुत्र दिवाकर पंडित ने अज्ञात अपराधियों के द्वारा ट्रेन से उतरते ही साथ चलने का झांसा देकर ने लूट की घटना को अंजाम दिया था. 

वहीं मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. जब वह पटना से पूर्वा एक्सप्रेस से जमुई मलयपुर स्टेशन उतरा था. किसी अनजान व्यक्ति ने उससे कहा था कि मुझे भी आपकी बरहट की ओर जाना है. उसे झांसा देकर गाड़ी में बैठाया और कुछ दूर चलने के बाद उस अनजान व्यक्ति के दो सदस्य और भी गाड़ी में आ धमके. इसके बाद बरहट और मलयपुर थाना क्षेत्र के बॉर्डर के पास उस व्यक्ति को लूट लिया. उसका एटीएम कार्ड, मोबाइल और पैसे छीन लिए और उसके एटीएम कार्ड से 85 हजार पांच सौ रुपए की निकासी भी कर ली. 

उन्होंने बताया कि यह मामला पूरी तरीके से ब्लाइंड था. इसमें किसी भी तरीके का कोई भी सबूत हम लोगों के पास नहीं थे. इस मामले के खुलासे को लेकर जमुई एसपी शौर्य सुमन ने एक टीम का गठन किया था. पुलिस ने इस घटना के अनुसंधान की शुरुआत मलयपुर स्टेशन पर लगे सीसीटीवी और उसके आस पास के सीसीटीवी को खंगाल कर किया. उसके आधार पर कुछ संदिग्ध लोगों की एक सूची बनाई गई. इसके अलावा पड़ोसी जिले शेखपुरा, लखीसराय, देवघर से संपर्क कर इस तरह के सामान्य अपराध शैली में कार्य करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी ली गई. 

इस दौरान 10 से 12 लोगों पर पुलिस ने अनुसंधान करना शुरू कर दिया. इसके बाद बीते बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि शहर के एक इंटरनेशनल होटल में चार अपराधी छिपे हुए है. जो दूसरी घटना को अंजाम देने के फिराक में है. सूचना मिलते ही पुलिस ने चार अपराधी को होटल से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में तीन अन्य अपराधी और भी शामिल है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जो जमुई जिले में पूर्व में इस तरह के घटना को अंजाम दे चुके है. 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी कभी डीटीओ, कभी पुलिस बनकर इस तरह की घटना को अंजाम देते थे. आम नागरिक को किसी न किसी बहाने से झांसा देते थे और भीड़भाड़ वाली जगह से दूर ले जाकर घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने बताया इनके मोबाइल डेटा से जो जानकारी मिली है. इसमें उन लोगों के कार्य करने का दायरा अलग-अलग जिलों में है. पुलिस ने बताया कि लखीसराय, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, देवघर में हमेशा चारो साथ घूमते पाए गए है. गिरफ्तार सभी अपराधी को जेल भेज दिया गया है.
इनपुट- अभिषेक निराला, जमुई 

यह भी पढ़ें- बिहार सरकार के मंत्री पर लगा कमीशन मांगने का आरोप, सड़क के टेंडर के बदले मांगे 5 प्रतिशत

Trending news