Simultala School 10th Result: ‘टॉपर्स की फैक्ट्री’ से टॉप टेन में 6 बच्चों ने बनाई जगह, टॉप 5 सिर्फ एक छात्र
Advertisement

Simultala School 10th Result: ‘टॉपर्स की फैक्ट्री’ से टॉप टेन में 6 बच्चों ने बनाई जगह, टॉप 5 सिर्फ एक छात्र

बिहार बोर्ड (BSEB) ने रविवार को मैट्रिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. इसमें टॉप-3 में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के एक छात्र ने अपनी जगह बनाई है. जबकि टॉप 10 में यहां के छह छात्र शामिल हैं. इस स्कूल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है.

सिमुलतला आवासीय विद्यालय

जमुई: बिहार बोर्ड (BSEB) ने रविवार को मैट्रिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. इसमें टॉप-3 में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के एक छात्र ने अपनी जगह बनाई है. जबकि टॉप 10 में यहां के छह छात्र शामिल हैं. इस स्कूल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है. इस साल टॉप-10 में रहे 51 बच्चों में 6 जमुई से सिमुलतला आवासीय स्कूल से हैं. इनमें सबसे पहला नाम थर्ड टॉपर रहे आदित्य कुमार का है. आदित्य ने 486 अंक हासिल किए हैं. इसके बाद छठे नंबर पर विकी कुमार, नौवें नंबर पर मितल कुमार, अमन कुमार, दसवें नंबर पर विकी कुमार, सावन कुमार हैं.

बता दें कि 2023 में टॉप टेन में 90 स्टूडेंट थे, जिनमें 10 सिमुलतला आवासीय विद्यालय के थे. इससे पहले पिछले हफ्ते बिहार बोर्ड के द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए थे, जिसमें सिमुलतला का एक भी छात्र अपनी जगह बना पाने में सफल नहीं हो सका था. इसके बाद स्कूल पर सवाल भी उठने लगे थे. टॉपर्स की फैक्ट्री कहे जाने वाले इस विद्यालय से इंटरमीडिएट टॉप 10 में पिछले 3 साल से सिमुलतला का एक भी छात्र अपनी जगह नहीं बन सका था, लेकिन इंटरमीडिएट के परिणाम में निराश करने के बाद सिमुलतला के बच्चों ने मैट्रिक परीक्षा में अपना परचम लहराया है.

बता दें कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय को टॉपर्स की फैक्ट्री कहा जाता है. वर्ष 2010 में इस विद्यालय की स्थापना हुई थी और 2015 में यहां से फर्स्ट बैच ने मैट्रिक परीक्षा में भाग लिया था और उसमें परचम लहराया था. तब से ही इसे टॉपर्स की फैक्ट्री कहा जाता है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से यहां के बच्चों ने रिजल्ट में लगातार निराश किया था. इस बार टॉप 10 में 6 स्टूडेंट ने अपनी जगह बनाई है. पिछले साल से सिमुलतला आवासीय विद्यालय से टॉप टेन में कल 10 छात्र शामिल हुए थे. सिमुलतला आवासीय विद्यालय के आने पर प्रिंसिपल डॉक्टर राजीव रंजन ने कहा कि सभी बच्चों को शुभकामनाएं और बधाई देता हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि टॉप टेन में जो अच्छे बच्चे आए हैं, इसके अतिरिक्त भी सारे बच्चों का प्रावधान उच्च स्तर का होगा.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Success Story: ऑटो चालक की बेटी ने किया कमाल, बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपर लिस्ट में बनाई जगह

Trending news