Jehanabad: लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी, सैकड़ों महिलाओं के लाखों रुपये लेकर फरार, कार्यालय में हुई जमकर तोड़फोड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392268

Jehanabad: लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी, सैकड़ों महिलाओं के लाखों रुपये लेकर फरार, कार्यालय में हुई जमकर तोड़फोड़

Jehanabad news: जहानाबाद में माइक्रो फाइनेंस कंपनी से लोन के नाम पर ठगी गई सैकड़ों महिलाओं ने पटना-गया मुख्य मार्ग एनएच-83 को जाम कर जमकर बवाल काटा. बात दें कि माइक्रो फाइनेंस कंपनी का प्रतिनिधि बन कर गांव-गांव पहुंचे ठगों ने 65 हजार लोन दिए जाने की बात कह कर महिलाओं को उनके गांव में ही पहुंच कर झांसे में लिया.

Jehanabad: लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी, सैकड़ों महिलाओं के लाखों रुपये लेकर फरार, कार्यालय में हुई जमकर तोड़फोड़

जहानाबादः Jehanabad news: बिहार के जहानाबाद में माइक्रो फाइनेंस कंपनी से लोन के नाम पर ठगी गई सैकड़ों महिलाओं ने पटना-गया मुख्य मार्ग एनएच-83 को जाम कर जमकर बवाल काटा. इस दौरान महिलाओं ने एक फर्जी माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ कर दिया. मामला नगर थाना क्षेत्र के सरकी गांव के पास का है. 

वहीं इस जाम से हाइवे पर छोटे बड़े वाहनों की कतार लग गयी. पीड़ित महिलाओं ने बताया की खुद को एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी का प्रतिनिधि बन कर गांव-गांव पहुंचे ठगों ने 65 हजार लोन दिए जाने की बात कह कर महिलाओं को उनके गांव में ही पहुंच कर झांसे में लिया. फिर सभी से प्रोसेसिंग फीस और अकाउंट खुलवाने के नाम पर तीन-तीन हजार रुपए लेकर फरार हो गए. इधर लोन का इंतजार करते-करते जब महिला ठगों के बताए हुए कथित ऑफिस पहुंची तो वहां सिर्फ कंपनी के पैंप्लेट के अलावा कुछ भी नहीं मिला. जिसके बाद महिलाओं ने तोड़फोड़ कर हंगामा शुरू दिया. 

यह भी पढ़ें- Bihar Jamin Survey: आज से शुभारंभ हुआ जमीन सर्वे का कार्य, तैयार रखें ये कागजात

पीड़ित महिलाओं ने बताया कि लोन के नाम पर गांव-गांव घूम कर महिलाओं को सब्जबाग दिखा कर लाखों रुपए ठग लिए गए हैं. वहीं मकान मालिक ने बताया कि जिस ऑफिस पर आकर महिलाएं तोड़फोड़ कर हंगामा कर रही है. इसके बारे में ठगों ने उन्हें ऑफिस के लिए देख कर गया था और दो दिन पहले ठगों द्वारा किराया पर लेने की बात कही गई थी. इस दौरान वह मकान के आगे पम्पलेट चिपका कर चला गया था. लेकिन ना तो वह एग्रीमेंट कराया और न ही कोई सामान रखा गया है. 

इधर सड़क जाम की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुँच गयी और ठगी के शिकार हुए महिलाओं को किसी तरह समझा बुझा कर जाम समाप्त कराया और ठगी के शिकार हुए महिलाओं को थाने बुलाया है. जहां महिला के शिकायत पर छानबीन प्रारंभ कर दिया है. गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्र में लोन देने के नाम पर महिलाओं को सॉफ्ट टारगेट बनाया जाता है और उन्हें लोन देने के पहले ही सब्जबाग दिखा कर ठगों द्वारा मोटी रकम ले ली जाती है.
इनपुट- मुकेश कुमार 

Trending news