'अग्निपथ' युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़, केंद्र सरकार तुरंत वापस ले योजना: अंबा प्रसाद
Advertisement

'अग्निपथ' युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़, केंद्र सरकार तुरंत वापस ले योजना: अंबा प्रसाद

झारखंड समेत पूरे देश में केंद्र सरकार के द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध हुआ था. इस विरोध के दौरान पूरे देश में युवाओं ने जमकर तोड़फोड़ की थी.

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड समेत पूरे देश में केंद्र सरकार के द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध हुआ था . इस विरोध के दौरान पूरे देश में युवाओं ने जमकर तोड़फोड़ की. साथ ही साथ ट्रेनों में आगजनी भी की थी. इस दौरान युवाओं ने सरकारी संपत्ति को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचाया गया. युवाओं में इस योजना को लेकर हद से ज्यादा नाराजगी देखने को मिली और उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसी योजना के खिलाफ बड़कागांव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल के आह्वान पर देश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण सत्याग्रह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. 

देश के युवाओं के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़
इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश ठाकुर के निर्देशानुसार बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में सत्याग्रह कार्यक्रम का प्रभारी स्थानीय विधायक अंबा प्रसाद को बनाया गया. इस कार्यक्रम के दौरान विधायक अंबा प्रसाद  ने परिसर में अग्निपथ योजना को लेकर अपने विचार सामने रखे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर के कई राज्यों में विरोध हो रहा है. फौज में जाने के लिए सालों से तैयारी कर रहे युवा सड़कों पर उतर आए हैं. अंबा प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. यही वजह है कि आज पूरे देश में कांग्रेस का सत्याग्रह हो रहा है. 

योजना को वापस लेने का आग्रह
अंबा प्रसाद ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा से ही समाज का बचाव मुमकिन है और यह योजना सामाजिक सुरक्षा के दृष्टिकोण से जरा भी न्याय नहीं करती है. यह योजना देश के युवाओं एवं सेना की तैयारी कर रहे नौजवानों के साथ मजाक है. अंबा प्रसाद ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रकार से सरकार को तीन कृषि कानून वापस लेना पड़ा था. उसी प्रकार से अग्निपथ योजना को भी केंद्र सरकार को वापस लेना ही होगा. वहीं, इस मौके पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम पर आवेदन बनाते हुए जल्द से जल्द इस योजना को वापस लेने का आग्रह किया.

ये भी पढ़िये: बिहार में मिले कोरोना के 133 नए मामले, 52 मरीज हुए स्वास्थ्य

Trending news