IAS पूजा सिंघल के खिलाफ नहीं थम रही ईडी की कार्रवाई, पति और सीए से हुई पूछताछ
Advertisement

IAS पूजा सिंघल के खिलाफ नहीं थम रही ईडी की कार्रवाई, पति और सीए से हुई पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को झारखंड के रांची में अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस पूजा सिंघल की सीए सुमन कुमार से भी पूछताछ की. पांच दिनों तक ईडी की हिरासत में रहने के बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया.

(फाइल फोटो)

रांचीः झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ अभी भी ईडी की कार्रवाई थमी नहीं है. पहले रांची सहित 18 ठिकानों पर ईडी ने कार्रवाई की और फिर इसके बाद वहां से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की. अवैध खनन मामले में ईडी की तरफ से यह कार्रवाई की गई. इस मामले में ईडी ने कार्रवाई जारी रखते हुए पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार सिंह से भी पूछताछ की है. 

पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से भी ईडी की पूछताछ  
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध खनन मामले में झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से पूछताछ शुरू की है. ईडी ने शनिवार को पूजा सिंघल और उनके पति के लिये काम करने वाले चार्टर्ड अकांउटेंट सुमन कुमार को भी गिरफ्तार किया था. सुमन कुमार पांच दिन की ईडी की हिरासत में है. 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के पालघर में ट्रेन के अंदर मृत मिली बिहार की लड़की

ईडी ने शुक्रवार को सुमन कुमार के परिसरों से 19.31 करोड़ रुपये नगद और अन्य दस्तावेज बरामद किये थे. कुमार जांच के दौरान ईडी की रडार पर आया था. ईडी ने शुक्रवार को रांची, चंडीगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, मुम्बई, कोलकाता, मुजफ्फरपुर, कोलकाता, सहरसा सहित 18 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा था. ईडी ने नगद बरामद करने के साथ ही सीए का बयान दर्ज कर लिया था.  गौरतलब है कि झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खनन मंत्रालय की जिम्मेदारी भी संभालते हैं. 

आईएएस के सीए से भी हुई पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को झारखंड के रांची में अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस पूजा सिंघल की सीए सुमन कुमार से भी पूछताछ की. पांच दिनों तक ईडी की हिरासत में रहने के बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया. ईडी ने शुक्रवार को सीए के परिसर से 19.31 करोड़ रुपये और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे.

सुमन कुमार, सिंघल के पति के खातों को भी देखते हैं, जो जांच के दौरान रडार पर थे. ईडी ने पूरी नकदी जब्त करने के बाद सीए के बयान भी दर्ज किए. इस दौरान उन्हें बैंक अधिकारियों और करेंसी काउंटिंग मशीन की मदद भी लेनी पड़ी थी. 
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news