JEE Main का फाइनल रिजल्ट जारी, 99.946 स्कोर के साथ राहुल कुमार बने झारखंड के टॉपर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar986876

JEE Main का फाइनल रिजल्ट जारी, 99.946 स्कोर के साथ राहुल कुमार बने झारखंड के टॉपर

राहुल ने जेईई मेन के सभी सत्र की परीक्षा दी हैं. इन्हें फिजिक्स में 100, केमिस्ट्री में 99.965 और मैथ्स में 99.964 स्कोर मिले हैं. इनके पिता का नाम विजय कुमार श्रीवास्तव और माता का नाम रीना श्रीवास्तव है.

99.946 स्कोर के साथ राहुल कुमार बने झारखंड के टॉपर.

Ranchi: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने मंगलवार की देर रात जेईई मेन (JEE Main) का फाइनल रिजल्ट जारी किया. जारी परिणाम में डीपीएस रांची के स्टूडेंट्स राहुल कुमार झारखंड के टॉपर बने हैं. इन्हें 99.946 स्कोर मिले हैं. 

जानकारी के अनुसार, राहुल ने जेईई मेन के सभी सत्र की परीक्षा दी हैं. इन्हें फिजिक्स में 100, केमिस्ट्री में 99.965 और मैथ्स में 99.964 स्कोर मिले हैं. इनके पिता का नाम विजय कुमार श्रीवास्तव और माता का नाम रीना श्रीवास्तव है. वहीं, डीपीएस के प्राचार्य राम सिंह ने राहुल की इस कामयाबी पर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उनके माता-पिता को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें- झारखंड सरकार की बड़ी पहल, 22 जिलों में खुलेंगे e-FIR थाने, ऑनलाइन दर्ज होगी शिकायतें

बता दें कि इस साल से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन साल में चार बार आयोजित की जा रही है ताकि छात्रों को अपने स्कोर में सुधार का मौका मिल सके. इसी क्रम में पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था. अगले चरण की परीक्षाएं अप्रैल और मई में होनी थी लेकिन देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए उन्हें स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद तीसरा चरण 20-25 जुलाई तक आयोजित किया गया था जबकि चौथा चरण 26 अगस्त से 2 सितंबर तक आयोजित किया गया था.

Trending news