झारखंडः राज्यसभा सीट को लेकर कांग्रेस-जेएमएम में विवाद, बयानबाजी जारी
Advertisement

झारखंडः राज्यसभा सीट को लेकर कांग्रेस-जेएमएम में विवाद, बयानबाजी जारी

रांचीः जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के राज्यसभा की सीट पर दिए गए बयान पर अब कांग्रेस की तरफ से आ गई है. सुप्रियो के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस न तो किसी को आंख दिखा रही है न याचना कर रही है.

(फाइल फोटो)

रांचीः जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के राज्यसभा की सीट पर दिए गए बयान पर अब कांग्रेस की तरफ से आ गई है. सुप्रियो के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस न तो किसी को आंख दिखा रही है न याचना कर रही है. गठबंधन कभी भी सहमति के आधार पर कामयाब होती है. हमारा गठबंधन चुनाव पूर्व हुआ है, जनता का जनादेश गठबंधन को मिला था, इसका सम्मान होना चाहिए गठबंधन की गांठ खोलने वाली बयानबाजी से साथी दलों को बचना चाहिए.

वहीं आगे इस मामले पर राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि जहां तक पिछले राज्यसभा चुनाव का सवाल है वो माननीय मुख्यमंत्री और तत्कालीन कांग्रेस प्रभारी की मौजूदगी में संपन्न बैठक में आपसी सहमति के आधार पर दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला हुआ था. गुरुजी झारखण्ड के सर्वमान्य नेता हैं इसमें किसी को संशय नहीं होना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- CBI छापेमारी पर बोले बंधु तिर्की, एजेंसी जांच करती है क्लोजर रिपोर्ट देती है और फिर छापा मारती है

बता दें कि झारखंड में राज्यसभा के लिए चुनावों में सीटों के बंटवारे को लेकर सियासी बयानबाजी जोरों पर है. सरकार के दो घटक दल कांग्रेस और जेएमएम इस मामले में आमने-सामने आ गए हैं. बता दें कि यहां की सीटों के लिए जैसे ही खबर आई की झामुमो प्रत्याशी देगा. बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया. झामुमो ने अपना तेवर कड़ा करते हुए साफ कर दिया है कि कांग्रेस हमें गठबंधन धर्म के नाम पर चलाने का काम न करे. पार्टी के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस आंख दिखाकर याचना न करे. याचक कभी भी निर्वाचक नहीं हो सकता है. गुरु जी की प्रतिष्ठा के साथ खिलवाड़ करने वालों को सबक सिखाना जरूरी है.
 
उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि पिछले राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस अधिकारिक कैंडिडेट क्यों दिया? उन्होंने कहा कि जनता ने झामुमो को जो जनादेश दिया है, उसका पार्टी सम्मान करेगी. झामुमो इस राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार उतारेगी. उम्मीदवार कौन होगा यह कल के विधायक दल की बैठक में फैसला लिया जाएगा. 

Trending news