JPSC CS Mains 2021: सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से करें अप्लाई
Advertisement

JPSC CS Mains 2021: सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से करें अप्लाई

JPSC CS Mains 2021: सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन जनवरी 2022 में किया जाना है. इसका डिटेल शेड्यूल बाद में प्रकाशित किया जाएगा. किसी प्रकार के नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है मुख्य परीक्षा के आवेदन से संबंधित जानकारी.

JPSC CS Mains 2021: झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा (Main Exam) 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा (PT) में सफलता हासिल की है, वे जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर विजिट कर मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्लाई कर सकेंगे. आवेदन की तिथि 16 नवंबर से 15 दिसंबर, 2021 तक निर्धारित है.

ऐसे कर सकेंगे अप्लाई 

मुख्य परीक्षा के आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट, jpsc.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉगइन करें. फिर आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे. हालांकि, आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को इंस्ट्रक्शन चेक कर लेना चाहिए.

जनवरी में होगी मुख्य परीक्षा 
सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन जनवरी 2022 में किया जाना है. इसका डिटेल शेड्यूल (Detail Schedule) बाद में प्रकाशित किया जाएगा. किसी प्रकार के नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें- झारखंड के हुनरमंद युवाओं को 25 लाख तक का लोन, पढ़ें मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना की जानकारी

1 नवंबर को जारी हुआ था प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 
बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा 19 सितंबर को दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी. इसके नतीजे (Result) 1 नवंबर 2021 को घोषित किए गए थे. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 4293 उम्मीदवार सफल हुए थे. अब इन्हें मुख्य परीक्षा में भाग लेना है.

गौरतलब है कि प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलइन आवेदन की प्रक्रिया 15 फरवरी, 2021 से प्रारंभ की गई थी. आवेदन करने लास्ट डेट 21 मार्च 2021 थी. जबकि, शुल्क भुगतान करने के लिए उम्मीदवारों को 22 मार्च 2021 तक का समय दिया गया था. पूर्व शेड्यूल के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि 2 मई, 2021 थी. लेकिन इस तिथि पर परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी. इसे स्थगित करके सितंबर में आयोजित किया गया.

Trending news