झारखंड में भारत बंद के दिन माओवादियों ने किया तांडव, बम से उड़ा दी रेल की पटरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1031330

झारखंड में भारत बंद के दिन माओवादियों ने किया तांडव, बम से उड़ा दी रेल की पटरी

माओवादियों ने झारखंड में अपने सबसे सॉफ्ट टारगेट 'रेलवे' को अपना निशाना बनाया है. बीती रात करीब 12:50 बजे धनबाद रेल मंडल के टोरी-लातेहार रेलखंड के रिचुघुटा-डेमू स्टेशनों के बीच किलोमीटर 206/25-27 के बीच अप एवं डाउन लाइन पर माओवादियों ने बम ब्लास्ट कर रेल पटरियों को उड़ा दिया.

 

झारखंड में भारत बंद के दिन माओवादियों ने किया तांडव.

Latehar: झारखंड के लातेहार से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां प्रतिरोध दिवस के आखिरी दिन व पूर्व घोषित एक दिवसीय भारत बंद के शुरू होते ही माओवादियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने धनबाद रेल मंडल के टोरी-लातेहार रेलखंड के बीच रेल पटरियों को बम से उड़ा दिया है. इस घटना में एक ट्रॉली भी डिरेल हो गई है. साथ ही अप और डाउन मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है. फिलहाल रेल प्रशासन द्वारा मौके पर राहत कार्य चलाया जा रहा है.

शीर्ष माओवादी नेता प्रशांत बोस उर्फ किशन और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में माओवादी संगठनों की विभिन्न इकाईयों की ओर से गत 15 नवंबर से प्रतिरोध दिवस मनाया जा रहा है. शुक्रवार को इसका आखिरी दिन था. जबकि शनिवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है. 

ये भी पढ़ें- दादी की हत्या पर बोली पोती 'वो आया और मारकर चला गया', हुआ खुलासा तो सन्न रह गए लोग

वहीं, इसी बीच माओवादियों ने झारखंड में अपने सबसे सॉफ्ट टारगेट 'रेलवे' को अपना निशाना बनाया है. बीती रात करीब 12:50 बजे धनबाद रेल मंडल के टोरी-लातेहार रेलखंड के रिचुघुटा-डेमू स्टेशनों के बीच किलोमीटर 206/25-27 के बीच अप एवं डाउन लाइन पर माओवादियों ने बम ब्लास्ट कर रेल पटरियों को उड़ा दिया.

इधर, घटना को लेकर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने बताया कि धनबाद मंडल के गरवा रोड और बरकाना खंड के बीच 'बम विस्फोट' हुआ. उन्होंने बताया, 'उपद्रवियों द्वारा बम विस्फोट करने की असामान्य घटना में धनबाद मंडल में डीजल का इंजन पटरी से उतर गया. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.' अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. पटरियों की मरम्मत का कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है.

(इनपुट- संजीव कुमार गिरि)

Trending news