रांची में नए साल की जोर-शोर से चल रही है तैयारी, होटल-रेस्टोरेंट में खास इंतजाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1059462

रांची में नए साल की जोर-शोर से चल रही है तैयारी, होटल-रेस्टोरेंट में खास इंतजाम

नए साल की तैयारी के बीच कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का भी खास ध्यान रखा जा रहा है जिससे किसी तरह की चूक न हो. होटल मालिकों ने बताया कि हालांकि वो पहले से सारे नियमों का पालन कर रहे हैं. लेकिन नए साल को लेकर वो और ज्यादा सतर्क हैं.

रांची में नए साल की जोर-शोर से चल रही है तैयारी, होटल-रेस्टोरेंट में खास इंतजाम

Ranchi: रांची में नए साल (New Year) की जोर-शोर से तैयारी चल रही है. होटल और रेस्टोरेंट में इस मौके के लिए खास तैयारियां की गई हैं. लजीज व्यंजनों के साथ खास तरह के इंतजाम किए गए हैं. होटल मैनेजरों ने बताया कि नए साल को लेकर कुछ खास तरीके के पकवान बनाए जा रहे हैं, जो ग्राहकों को खूब भाएगा. खाने-पीने के साथ मस्ती का भी पूरा इंतजाम किया गया है. डीजे की धुन के साथ, भांगड़ा, क्लासिकल और वायलेन के भी इंतजाम किए गए हैं.

कोरोना गाइडलाइन का रखा जा रहा ध्यान 
नए साल की तैयारी के बीच कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का भी खास ध्यान रखा जा रहा है जिससे किसी तरह की चूक न हो. होटल मालिकों ने बताया कि हालांकि वो पहले से सारे नियमों का पालन कर रहे हैं. लेकिन नए साल को लेकर वो और ज्यादा सतर्क हैं. होटल में नए साल के कार्यक्रम के लिए टिकट लेने वालों से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगा जाएगा। वहीं जब वो होटल आएंगे तो भी उन्हें अपने साथ वैक्सीनेशन के दोनों डोज की सर्टिफिकेट रखनी होगी. इसके साथ ही होटल और रेस्टोरेंट में मास्क, सैनेटाइजर की भी हर जगह व्यवस्था होगी. ताकि लोग समय-समय पर हैंड सैनेटाइज करते रहें. 

प्रशासन के निर्देश का है इंतजार
होटल और रेस्टोरेंट ने भले ही नए साल को लेकर पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन उन्हें अभी भी प्रशासन के निर्देश (Guideline) का इंतजार है. जिसके बाद टिकटों का वितरण किया जाएगा. वहीं प्रशासन के आलाधिकारियों का कहना है कि अभी डिजास्टर मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक नहीं हुई है और बैठक के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. हालांकि अधिकारियों ने होटल और रेस्टोरेंट मालिकों से ऐसे आयोजन रद्द करने की भी अपील की है और आमजन से भी भीड़-भाड़ में नहीं जाकर घर पर ही पार्टी करने की गुजारिश की है.

मंदिर भी हैं तैयार
नए वर्ष पर भगवान के दरबार (Temple) में भी बहुत से लोग माथा टेकते हैं. लिहाजा मंदिर में भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए लोगों को दर्शन कराने की तैयारी है. मंदिर प्रशासन से लेकर पुलिस तक ने इसे लेकर सारे इंतजाम कर लिए हैं.

Trending news