झारखंड में पंचायत चुनाव के आए नतीजे, भाजपा-कांग्रेस, JMM तीनों कर रहे जीत का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1212590

झारखंड में पंचायत चुनाव के आए नतीजे, भाजपा-कांग्रेस, JMM तीनों कर रहे जीत का दावा

Panchayat Chunav: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का दावा है कि गांव की सरकार में बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जीत कर सामने आया है. उन्होंने कहा कि गांव में भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रियता बढ़ रही है, जितनी सीटें हैं जिसमें शेड्यूल एरिया ट्राईबल इलाके का उसने भी सबसे ज्यादा से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जीत कर आए हैं

झारखंड में पंचायत चुनाव के आए नतीजे, भाजपा-कांग्रेस, JMM तीनों कर रहे जीत का दावा

रांची: Panchayat Chunav:त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. वैसे तो दलगत चुनाव नहीं हुए, लेकिन ज्यादातर निर्वाचित सदस्यों का जुड़ाव किसी ना किसी दल से जरूर है. इसको लेकर जीते हुए प्रत्याशी पर दल अपना-अपना दावा कर रहे हैं. इस चुनाव में 534 प्रत्याशी जीतकर गांव की सरकार में आए हैं. जीत के बाद एक बार फिर झारखंड में राजनीतिक पार्टियों के बीच घमासान छिड़ चुका है. 

भाजपा का दावा- हमारे समर्थिक प्रत्याशी जीते
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का दावा है कि गांव की सरकार में बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जीत कर सामने आया है. उन्होंने कहा कि गांव में भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रियता बढ़ रही है, जितनी सीटें हैं जिसमें शेड्यूल एरिया ट्राईबल इलाके का उसने भी सबसे ज्यादा से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जीत कर आए हैं. निर्वाचित प्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी के जीत कर सामने आए, सबसे ज्यादा ट्राईबल जिला पार्षद सबसे ज्यादा ट्रेवल मुखिया भारतीय जनता पार्टी की जीत कर आए हैं, गांव में हमारी बढ़ती लोकप्रियता पीएम मोदी के किए हुए काम पर जनता ने विश्वास जताया है. गांव की सरकार ने राज्य सरकार को नकारते हुए फिर से एक बार भाजपा को मौका दिया है. 

कांग्रेस का आरोप, भाजपा कर रही है बयानबाजी
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का दावा है कि यह तो खुद चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं, पहले जब हम कह रहे थे कि गांव के लोगों को सम्मान देना तो बीजेपी हमारे खिलाफ चुनाव आयोग के पास चली गई. आज जब वह मुखिया और प्रतिनिधित्व जीत कर आए हैं तो आप कह रहे हैं कि वह हमारी जीत है, बतौली बाजी करनी है तो इसमें भाजपा सबसे आगे रहती है. कुछ काम तो बचा नहीं बस बयान बाजी और दावा कर ही अपनी जिंदगी गुजारा कर रहे हैं. कहीं आपने देखा किसी प्रत्याशी को भाजपा के झंडा लेकर खुशी मनाते हुए, हमारी पार्टी के विचारधारा के तमाम लोग जीत कर आए हैं. आने वाले समय में सबको पता चल जाएगा कि किसके लोग गांव की सरकार में जीत हासिल की है यह बताने वाली चीज नहीं है. 

JMM ने कहा- भाजपा का सूपड़ा साफ
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीते हुए प्रत्याशियों पर दावे के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि भाजपा मनगढ़ंत बातें कर रही है. भाजपा राजनीतिक दिवालिएपन की ओर बढ़ रही है. अगर भाजपा कह रही है तो इनको आंकड़े भी दिखाना चाहिए कि किस जिले में कहां पर इनके प्रत्याशी जीते हैं. जहां तक मेरी जानकारी है पूरे राज्य के पंचायत चुनाव में इनका सूपड़ा साफ हो गया है. इन का 20% भी इनके पार्टी के प्रत्याशी जीत कर नहीं आए है. 80% महागठबंधन के प्रत्याशी गांव की सरकार में चुनकर सामने आए हैं. भाजपा के लोग इस तरह के बातें कर जनता को भ्रमित करना चाहते हैं और अपना वजूद कायम रखना चाहते हैं सरकार इन सब बातों पर ध्यान नहीं देती हमारे अब गांव तक विकास पहुंचाना है और राज्य की योजनाओं को गांव के घर-घर तक पहुंचाने का काम करेंगे. 

यह भी पढ़िएः Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने की प्रत्याशियों की घोषणा, इन्हें दिया टिकट

Trending news