हेमंत सरकार पर जमकर बरसी केंद्रीय राज्य मंत्री, कहा-राज्य में अधिकारों से वंचित हैं किसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1234221

हेमंत सरकार पर जमकर बरसी केंद्रीय राज्य मंत्री, कहा-राज्य में अधिकारों से वंचित हैं किसान

चतरा पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री ने सबसे पहले जिले के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में मैराथन बैठक की. बैठक के दौरान नीति आयोग द्वारा एस्पिरेशन डिस्ट्रिक्ट के लिए निर्धारित किए गए 49 इंडिकेटर योजनाओं और जिले में संचालित विकास योजनाओं का भी मंत्री ने रिव्यू किया. 

हेमंत सरकार पर जमकर बरसी केंद्रीय राज्य मंत्री, कहा-राज्य में अधिकारों से वंचित हैं किसान

चतराः एक दिवसीय दौरे पर चतरा पहुंची केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री प्रतिमा भौमिक प्रदेश की हेमंत सरकार पर जमकर बरसी. केंद्रीय राज्य मंत्री ने राज्य सरकार पर किसानों के हित में काम नहीं करने का गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने जनहित में केंद्र प्रायोजित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को राज्य में प्रभावी रूप से लागू न कर किसानों को उनके अधिकारों से वंचित करने का आरोप लगाया है. इसके अलावा मंत्री ने चतरा में पीएम केयर्स योजना क्रियान्वयन में भी कोताही पर नाराजगी जताई है. केंद्रीय राज्य मंत्री ने अधिकारियों को इसमें सुधार लाने का निर्देश दिया है.

राज्यमंत्री ने दिए निर्देश
उन्होंने कहा कि योजना क्रियान्वयन में बड़े पैमाने पर खामियां नजर आई. जिसके सुधार के लिये काम करने की आवश्यकता हैं. उन्होंने अधिकारियों को केंद्र प्रायोजित योजनाओं के क्रियान्वयन में आपसी समन्वय स्थापित कर शत प्रतिशत जरुरत मंद लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ देने का निर्देश दिया हैं. साथ ही जिले में महिला चिकित्सकों की कमी के कारण महिलाओं को हो रही इलाज में परेशानी को देखते हुए पदस्थापन को लेकर भी डीसी को सरकार से विशेष पत्राचार करने व सिविल सर्जन को अस्पताल में जीवन रक्षक दवाइयां क्रय कर अविलम्ब मरीजों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

केंद्रीय मंत्री ने सदर अस्पताल का भी किया औचक निरीक्षण

चतरा पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री ने सबसे पहले जिले के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में मैराथन बैठक की. बैठक के दौरान नीति आयोग द्वारा एस्पिरेशन डिस्ट्रिक्ट के लिए निर्धारित किए गए 49 इंडिकेटर योजनाओं और जिले में संचालित विकास योजनाओं का भी मंत्री ने रिवयू किया. रिव्यू के दौरान डीसी को शत प्रतिशत योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर निर्देशित किया. बैठक के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री ने सदर अस्पताल का भी औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल के आईसीयू और चाइल्ड केयर यूनिट का अवलोकन किया. इसके बाद मंत्री भाजपा कार्यालय पहुंची, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ बैठक कर संगठन मजबूती पर चर्चा की. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की.

यह भी पढ़िएः CM Hemant Soren: घाटशिला पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, मांझी परगना महाल का मोबाइल एप लॉन्च

Trending news