Bihar News: ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ कैमूर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तीन ट्रक किये जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2141445

Bihar News: ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ कैमूर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तीन ट्रक किये जब्त

Bihar News in Hindi:बिहार सरकार बालू माफिया ,शराब माफिया पर लगाम लगाने के लिए लगातार नए नियम लेकर आ रही ही. राजस्व में नुकसान ना हो इसके लिए सरकार  ड्रोन से निगरानी की जा रही है. इसके अलावा CCTV कैमरे लगाने की बात की जा रही है.

कैमूर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

 

कैमूर: Bihar News in Hindi:बिहार सरकार बालू माफिया ,शराब माफिया पर लगाम लगाने के लिए लगातार नए नियम लेकर आ रही ही. राजस्व में नुकसान ना हो इसके लिए सरकार  ड्रोन से निगरानी की जा रही है. इसके अलावा CCTV कैमरे लगाने की बात की जा रही है. इसी कड़ी में कैमूर जिलाधिकारी सावन कुमार द्वारा ओवरलोडेड बालू गिट्टी के वाहनों पर लगाम लगाने का पूरा प्रयास किया गया, लेकिन चंद पदाधिकारी के मिली भगत से ओवरलोडिंग और बिना कागजात के ट्रकों का परिचालन बदस्तूर जारी है.

3 ओवरलोडेड वाहनों पर हुई कार्रवाई

भभुआ अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में सपी शिव शंकर कुमार सहित पुलिस पदाधिकारी ने सड़कों पर ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. इसमें भभुआ चैनपुर पथ से ओवरलोडेड 3 वाहनों को पकड़ा गया. दो में गिट्टी तो तीसरे में स्टोन डस्ट लदा हुई थी. इसके बाद तीनों ट्रक को जब्तकर भभुआ थाना लाया गया. जुर्माना वसूलने की कार्रवाई जारी है. सरकार को इन जब्त ट्रकों से लगभग नौ लाख रुपए का राजस्व आएगा.

वैसे तो उत्तर प्रदेश से कैमूर में प्रवेश करने के दौरान मोहनिया टोल प्लाजा पर 24  घंटे तीन शिफ्ट में एक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है, जिससे ओवरलोडेड और बगैर चालान के वाहनों पर लगाम लगाया जा सके. लेकिन चंद इंट्री माफिया इन पदाधिकारी के मिलीभगत से ओवरलोडेड और बिना कागजात के वाहनों को आसानी से पार करने में सफल रहते हैं. जिसका नतीजा होता है कि सरकारी राजस्व का नुकसान होता है और प्रशासन की कार्रवाई प्रभावित होती है. 

भभुआ डीएसपी शिव शंकर कुमार ने बताया अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ के नेतृत्व में भभुआ के सड़कों पर ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया गया, जहां तीन ओवरलोडेड वाहनों को भभुआ चैनपुर पथ से जब्त किया गया. इसके बाद परिवहन और खनन विभाग को इन जब्त वाहनों पर कार्रवाई करने के लिए बोल दिया गया है. इन तीनों जब्त वाहनों से सरकार को लगभग ₹9 लाख रुपए का राजस्व आएगा.

 

Trending news