Bettiah samachar: घर की चौखट से बच्चे का अपहरण, लोग बोले- घटना से याद आ गया 90 का दहशती माहौल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar839161

Bettiah samachar: घर की चौखट से बच्चे का अपहरण, लोग बोले- घटना से याद आ गया 90 का दहशती माहौल

बता दें कि नवलपुल थाना क्षेत्र के नवलपुर गांव से 29 जनवरी को 04:30 बजे अपहरणकर्ताओं ने बाइक से छठी क्लास के प्रिंस का अपहरण कर लिया. घर दरवाजे से की गई इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई थी.

 

बेतिया में 13 साल के बच्चे का अपहरण.

Bettiah: बेतिया, एक 13 साल के बच्चे के अपहरण की खबर से हिल गया. अपहरण की घटना ने जिला को हिला के रख दिया. कारण बच्चा घर की चौखट से किडनैप (Kidnap) कर लिया गया. घटना के 36 घण्टे के अंदर बच्चे को गन्ने की खेत से बचा लिया गया. बच्चा गन्ने की खेत मे 36 घंटे तक अपराधियों के बीच रहा. पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ में बच्चे को सकुशल बचा लिया गया.
 
पुलिस ने कर लिया बच्चे को बरामद
बच्चे को बरामद करने गई पुलिस टीम पर अपराधियो ने ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग की. दी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है पुलिस ने 36 घण्टे के अंदर अपहृत बच्चे की बरामदगी की जिसे पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. फिल्मी अंदाज में पुलिस अपराधी मुठभेड़ में अपहृत बच्चे की सकुशल बरामदगी जिससे आस-पास के लोग पुलिस की इस बहादुरी से बहुत खुश हैं.

बता दें कि नवलपुल थाना क्षेत्र के नवलपुर गांव से 29 जनवरी को 04:30 बजे अपहरणकर्ताओं ने बाइक से छठी क्लास के प्रिंस का अपहरण कर लिया. घर दरवाजे से की गई इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई थी. अपहरण की इस तरह की घटना चंपारण के 80 और 90 के दशक में लोगों ने देखा था और वह यादे एक बार फिर से ताजा हो गई.

ये भी पढ़े- Darbhanga में बेखौफ अपराधियों का 'तांडव', पेट्रोल पंप संचालक पर की ताबाड़तोड़ फायरिंग

अपराधियों ने परिजनों से मांगी 25 लाख की फिरौती
अपराधियों ने प्रिंस के अपहरण के बाद परिजनों से पच्चीस लाख की फिरौती की मांग की. परिजनों ने नवलपुर थाना में मामला दर्ज कराया, मामले की गम्भीरता को देख बगहा एसपी (SP) संजय कुमार सिंह ने बेतिया सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडे के नेतृत्व में एक टीम की गठन किया. टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अपराधियों को चिन्हित किया और मास्टरमाइंड संतोष चौधरी को गिरफ्तार कर लिया. उसके निशानदेही पर बथवरिया थाना अंतर्गत मानपुर मकरी दियारा में पुलिस ने देर रात्रि छापेमारी की, गन्ने के खेत मे अपहृत प्रिंस को सकुशल बरामद कर लिया गया और चार अपराधी भी पुलिस हत्थे चढ़ गए.

ये भी पढ़े- Bagaha में अवैध बालू खनन धड़ल्ले से जारी, शिकायत के बावजूद प्रशासन बना 'मौन'

अपराधियों के पास से ये चीजें हुईं बरामद
इन अपराधियों के पास से दो देशी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, पांच मोबाइल (Mobile) मिला जिसे अपहरण में उपयोग किया गया था. पुलिस ने गन्ने के खेत से बाइक, दो कंबल और खाने पीने का समान भी बरामद किया गया. एसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने 36 घण्टे के अंदर अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. मुठभेड़ के बाद बच्चे की बरामदगी हुई है और 29 तारीख को बच्चे का अपहरण हुआ था. बेतिया-बगहा पुलिस ने संयुक रूप से कार्यवाही की है जिसमे पुलिस को यह सफलता मिली है.

बता दें कि नवलपुर थाना में पुलिस को बधाई देने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई और ग्रामीणों ने बताया कि ये घटना 80-90 दशक की याद दिला दी लेकिन पुलिस ने यह दिखा दिया कि यहा सुशासन का राज है.

इनपुट:- धन्नंजय द्विवेदी