Bihar Flood: किशनगंज में नहाने के दौरान 8 साल की बच्ची महानंदा नदी में डूबी, सुपौल में कोसी नदी में बह गया किसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2385875

Bihar Flood: किशनगंज में नहाने के दौरान 8 साल की बच्ची महानंदा नदी में डूबी, सुपौल में कोसी नदी में बह गया किसान

Bihar Flood: किशनगंज टाउन थाना क्षेत्र के दौला पंचायत के पोरलाबाड़ी गांव की एक 8 साल की बच्ची नहाने के दौरान महानंदा नदी में डूब गई. उधर सुपौल के दिघीया गांव निवासी रमाकांत सिंह कोसी नदी किनारे भैंस को चारा कराने गया था. जिसके बाद वो रात तक घर नहीं लौटा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Flood: नेपाल में हो रही मूसलाधार बारिश से बिहार की नदियों का जलस्तर इन दिनों बढ़ा हुआ है. प्रदेश की कई नदियां उफनाई हुई हैं. कोसी-सीमांचल क्षेत्र के लोगों की चिंता फिर एक बार बढ़ा दी है. नदियों के पास जाने से लोगों को सावधान किया जा रहा है. इसके बावजूद दुखद घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में किशनगंज टाउन थाना क्षेत्र के दौला पंचायत के पोरलाबाड़ी गांव की एक 8 साल की बच्ची नहाने के दौरान महानंदा नदी में डूब गई. ग्रामीण और एसडीआरएफ के टीम के द्वारा तलाश जारी है. घटना के बारे में बताया जाता है कि आज (गुरुवार, 15 अगस्त) की दोपहर 12 बजे गांव की कुछ बच्चियां महानंदा नदी में नहाने गई थी. गहरे पानी मे जाने से 8 साल की बच्ची मसबा खानम पानी में डूब गई. नदी में नहा रहे अन्य बच्चों ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी.

इसके बाद बच्ची को नदी से बाहर निकालने के लिए ग्रामीणों के द्वारा नदी में खोजबीन की गई. बाद में एसडीआरएफ टीम को बुलाया. एसडीआरएफ टीम के द्वारा कई घण्टों से नदी में तलाश जारी है. घटना के बाद बच्ची के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. उधर सुपौल में कोसी नदी में किसान रमाकांत सिंह बह गया. किसान नदी किनारे भैंस चराने के लिए गया था. युवक अभी भी लापता बताया जा रहा है. उसकी तलाश सुबह से की जा रही है, लेकिन अब तक लापता है. यह घटना निर्मली थाना क्षेत्र के दिघिया गांव की है. यहां दिघीया गांव निवासी रमाकांत सिंह देर शाम कोसी नदी किनारे भैंस को चारा कराने गया था. जिसके बाद वो रात तक घर नहीं लौटा. 

ये भी पढ़ें- बिहार के इन तीन जिलों में दो दिनों तक होगी तेज झमाझम बारिश, ठनका के आसार

सुबह से ही परिजनों द्वारा खोजबीन की जा रही है. घटना की जानकारी निर्मली सीओ को भी दिया गया. जिसके बाद सीओ घटना स्थल पर पहुंचे. जानकारी मिली है कि गोताखोर की टीम नदी में डूबे सख्स की तलाश में सुबह से ही जुटे हुए हैं. लेकिन अब तक रमाकांत सिंह का कोई सुराग नहीं मिला है. इससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. मौके पर मौजूद सीओ विजय प्रताप सिंह ने कहा कि सुबह से ही गोताखोर द्वारा खोजबीन की जा रही है. NDRF की टीम को भी सूचना दे दिया गया है.

Trending news