Bihar Politics: 'मुस्लिम महिलाओं की FTR ज्यादा है...', गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की बनाने की वकालत की
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2331032

Bihar Politics: 'मुस्लिम महिलाओं की FTR ज्यादा है...', गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की बनाने की वकालत की

Giriraj Singh News: गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत में हमारे पास सीमित संसाधन हैं. ऐसे में अब समय आ गया है कि इस पर चर्चा की जाए. 

गिरिराज सिंह

Giriraj Singh On Population Control Law: बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर से बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि आज इस देश के लिए बढ़ती जनसंख्या एक चुनौती बन गई है. उन्होंने कहा कि देश में आज जमीन कम पड़ गई है. लोगों को पीने का पानी कम पड़ रहा है. गिरिराज सिंह ने कहा कि आज देश के अंदर 147 जिला है जहां का जनसंख्या तेजी से बढ़ रहा है. उसका कारण है हिंदू महिलाओं की FTR कम है और मुस्लिम महिलाओं की FTR ज्यादा है. इसलिए देश में आज जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कड़ा कानून लाने की जरूरत है.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि ऐसे में भारत की बढ़ती जनसंख्या हमारे लिए एक तरह की चेतावनी है. अगर चीन वन चाइल्ड पॉलिसी नहीं लाता तो इस दुनिया में 60 करोड़ से ज्यादा लोग होते. उन्होंने कहा कि भारत में हमारे पास सीमित संसाधन हैं. ऐसे में अब समय आ गया है कि इस पर चर्चा की जाए. गिरिराज सिंह ने कहा कि हमें भी ऐसे ही कानून की आवश्यकता है जो हिंदू मुस्लिम, सिख, इसाई, सब पर समान रूप से लागू हो. उन्होंने आगे कहा कि जो कानून की उपेक्षा करे, उसका वोटिंग का अधिकार छीन लिया जाए और सरकारी योजनाओं का कोई लाभ भी उसे न दिया जाए.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: कौन हैं अभिषेक झा, जिनको तिरहुत से MLC उम्मीदवार बनाएगी JDU!

बीजेपी नेता ने इससे पहले कांग्रेस पार्टी पर बिहार में अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों और रोहिंग्याओं को बसाने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि 1971 के बाद कांग्रेस सरकार ने विशेष रूप से बिहार में अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों और रोहिंग्याओं को आश्रय दिया है. उन्होंने कहा था कि 1947 में कुल जनसंख्या में 88 प्रतिशत हिन्दू थे और अब यह घटकर 70 प्रतिशत रह गया है. दूसरी ओर, मुस्लिम आबादी 1947 में 7 प्रतिशत से बढ़कर लगभग 20 प्रतिशत हो गई.

Trending news