LIVE : 147 पहुंचा चमकी बुखार से मौत का आंकड़ा, योग दिवस पर रांची में रहेंगे PM मोदी
Advertisement

LIVE : 147 पहुंचा चमकी बुखार से मौत का आंकड़ा, योग दिवस पर रांची में रहेंगे PM मोदी

चमकी बुखार से अब तक 147 बच्चों की मौत हो चुकी है. 21 जून यानी विश्व योग दिवस के मौके पर झारखंड की राजधानी रांची का प्रभात तारा मैदान इतिहास दर्ज करेगा, जब हजारों की संख्या में आमजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योगाभ्यास करते नजर आएंगे.

147 पहुंचा चमकी बुखार से मौत का आंकड़ा, योग दिवस पर रांची में रहेंगे PM मोदी.
LIVE Blog

बिहार के मुजफ्फरपुर और पड़ोसी जिलों में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार से बच्चों के मरने का सिलसिला जारी है. चमकी बुखार से अब तक 147 बच्चों की मौत हो चुकी है. 21 जून यानी विश्व योग दिवस के मौके पर झारखंड की राजधानी रांची का प्रभात तारा मैदान इतिहास दर्ज करेगा, जब हजारों की संख्या में आमजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योगाभ्यास करते नजर आएंगे. बिहार और झारखंड की तमाम बड़ी खबरों के लिए जी न्यूज हिंदी के साथ बने रहें.

20 June 2019
10:20 AM

वित्तीय वर्ष 2019-20 की यह पहली बैठक थी. बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार के अलग-अलग जिलों के बैंक प्रतिनिधियों से बात की गई. इसमें सभी सरकारी बैंकों के प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक में वित्त मंत्री सुशील मोदी ने बैंकों को 2019-20 के दौरान एक लाख 45 हजार करोड़ का कर्ज बांटने का लक्ष्य दिया है.

10:19 AM

स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी यानी एसएलबीसी की समीक्षा बैठक में यह बात सामने आई है कि बिहार के कुछ जिलों में कर्ज कम बांटे गए हैं. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी शामिल होना था, लेकिन दिल्ली में सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के कारण वह नहीं आ सके. बैठक में किसानों से संबंधित कई अहम फैसले लिए गए.

09:06 AM
09:04 AM
09:04 AM

सुबह 7.40 बजे प्रभात तारा मैदान से रांची एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे पीएम मोदी. रात 2.30 बजे से मुख्य कार्यक्रम स्थल प्रभात तारा मैदान में योग में शामिल होने के लिए लोगों की एंट्री होगी.

09:02 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 10.50 बजे रांची एयरपोर्ट पहुचेंगे. एयरपोर्ट से सीधे वह राजभवन जाएंगे. प्रधानमंत्री का रात्रि विश्राम राजभवन में होगा. सुबह 6.10 बजे राजभवन से मुख्य कार्यक्रम स्थल प्रभात तारा मैदान पहुचेंगे.

 

09:01 AM

सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को दिल्ली से लौटते ही लू से प्रभावित नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

08:53 AM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी गुरुवार को लू प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके बाद वह शाम में एएनएमएमसीएच गया में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. बिहार में लू से हो रही लोगों की मौत को लेकर बिहार सरकार हरकत में आ गई है.

08:53 AM

पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन मुस्तैद है. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर बनी रहेगी. ऊंची-ऊंची इमारतों से भी नजर रखी जाएगी. 150 से अधिक इमारतों को चिन्हित किया गया है.

08:52 AM

21 जून यानी विश्व योग दिवस के मौके पर झारखंड की राजधानी रांची का प्रभात तारा मैदान इतिहास दर्ज करेगा, जब हजारों की संख्या में आमजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योगाभ्यास करते नजर आएंगे. वहीं, प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गयी है. इसी को लेकर राजधानी रांची के पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों को कई सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं.

08:51 AM

मरने वाले बच्चों में से सर्वाधिक मुजफ्फरपुर से 119 है. इसके अलावा वैशाली से 12, समस्तीपुर से पांच, पटना और मोतिहारी से दो-दो, बेगूसराय से छह और भागलपुर से एक बच्चे की मौत की बात सामने निकलकर आयी है.

08:51 AM

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मुजफ्फरपुर और पड़ोसी जिलों में अबतक 113 बच्चों की मौत हो चुकी है. वहीं, मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक चमकी बुखार से अब तक 147 बच्चों की मौत हो चुकी है.

08:50 AM

बिहार के मुजफ्फरपुर और पड़ोसी जिलों में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार से बच्चों के मरने का सिलसिला जारी है. वहीं, डॉक्टर और स्वास्थ्य अधिकारी अभी भी बीमारी की सटीक प्रकृति और कारण के बारे में अंधेरे में हैं. राज्य और केंद्र सरकार के पास भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है.

 

Trending news