close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामविलास पासवान बनेंगे मंत्री, नित्यानंद राय को भी आया PMO से फोन

मोदी कैबिनेट में बिहार की दोनों प्रमुख पार्टी जेडीयू और लोजपा भी शामिल होगी. लोजपा से रामविलास पासवान बनेंगे वहीं, जेडीयू से नीतीश कुमार के करीबी आरसीपी सिंह कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं.

अंतिम अपडेट: गुरुवार मई 30, 2019 - 01:34 PM IST
मोदी सरकार में शामिल होगी बिहार की दोनों प्रमुख दल. (फाइल फोटो)

पटना : नरेंद्र मोदी दूसरी बार आज देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन परिसर में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है. मोदी कैबिनेट में बिहार की दोनों प्रमुख पार्टी जेडीयू और लोजपा भी शामिल होगी. लोजपा से रामविलास पासवान बनेंगे वहीं, जेडीयू से नीतीश कुमार के करीबी आरसीपी सिंह कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं. बिहार की तमाम बड़ी खबरों की पल-पल की अपडेट के लिए जी न्यूज हिंदी के साथ लाइव जुड़े रहें.

30 मई 2019, 13:42 बजे

नरेंद्र मोदी से ज्यादा कांग्रेसी नेताओं और सहयोगियों ने राहुल गांधी के खिलाफ षड्यंत्र किया

बिहार कांग्रेस के नेताओं के बीच हार को लेकर मंथन का दौर जारी है. इसी बीच पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह धीरज ने बड़ा बयान दिया है. धीरज ने कांग्रेस और राहुल गांधी की हार के लिए नरेंद्र मोदी से ज्यादा कांग्रेसियों और सहयोगी दलों के षड्यंत्र को जिम्मेदार ठहराया है. धीरज ने यह कहकर सियासी हंगामा मचा दिया है कि बिहार कांग्रेस को चार लोगों की टीम ने हरा दिया. टिकट और सीट बंटवारे में जमकर खरीद बिक्री का भी आरोप धीरज ने लगाया है.

30 मई 2019, 13:34 बजे

रामविलास पासवान बनेंगे मंत्री, नित्यानंद राय को भी आया फोन

आज शाम राष्ट्रपति भवन परिसर में नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. उनके साथ उनका कैबिनेट भी शपथ लेगा. इसके लिए सांसदों को पीएमओ से फोन आने लगा है. बिहार के कई नेताओं को भी शपथ ग्रहण के लिए फोन आने लगे हैं. इनमें रविशंकर प्रसाद, नित्यानंद राय, रामविलास पासवान और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के आरसीपी सिंह का नाम शामिल है.

30 मई 2019, 12:43 बजे

राकेश सिन्हा ने साधा कांग्रेस पार्टी पर निशाना

राज्यसभा सांसद और आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. राकेश सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से पत्र जारी कर यह कहना कि कोई भी प्रवक्ता मीडिया डिबेट में शामिल नहीं होगा, यह वैचारिक दिवालियापन को दर्शाता है. साथ ही उन्होंने कहा कि सुरजेवाला के इस पत्र से यह भी प्रतीत होता है कि कांग्रेस में न तो अब कोई नेतृत्व है न कोई नीति बची है.

30 मई 2019, 11:10 बजे

राबड़ी देवी को मिलना चाहिए था निमंत्रण : पप्पू यादव

जनाधिकार पार्टी (जाप) के संगरक्षक पप्पू यादव ने लालू परिवार का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि जब देश के अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओ को निमंत्रण मिल सकता है, तो बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व उप मुख्यमंत्री को भी निमंत्रण मिलना चाहिए. ज्ञात हो कि चुनाव में मिली हार के बाद आरजेडी को लेकर पप्पू यादव सुर बदल गया है.

30 मई 2019, 11:07 बजे

राबड़ी देवी को न्यौता नहीं मिलने पर बीजेपी की सफाई

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने जी मीडिया से खास बातचीत में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को निमंत्रण नहीं मिलने पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि इसकी पुख्ता जानकारी उन्हें नहीं है, लेकिन राबड़ी देवी ने चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी को लेकर कई आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. 

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अब राबड़ी देवी को चाहिए कि प्रधानमंत्री को देश ने चुना है. इस बात को ध्यान में रखते हुए शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल हो पाने की सूरत में वहीं से शुभकामनाएं दें.

30 मई 2019, 09:50 बजे

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रघुवर दास दिल्ली रवाना

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और सभी निर्वाचित सांसद भी शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे. झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतूल सहदेव ने कहा कि आज काफी उत्साह का माहौल है. हमें भी इस कार्यक्रम में शरीक होने का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि करोड़ों कार्यकर्ताओं ने मेहनत कर फिर से उन्हें प्रधानमंत्री बनाया है.

30 मई 2019, 07:39 बजे

17वीं लोकसभा में नहीं दिखेंगे बिहार के ये बड़े चेहरे

इस लोकसभा में बिहार से जो चेहरे गायब रहेंगे उसमें प्रमुख नाम है हुकुमदेव नारायण यादव का. वह पांच बार सांसद बने. सोशलिस्ट नेता के साथ ही उन्हें अच्छे वक्ता के रूप में जाना जाता है. वह लोकसभा में पहली बार 1977 में पहुंचे थे. वह बिहार के मधुबनी का प्रतिनिधित्व करते थे. इस बार वह चुनाव नहीं लड़े. 

वहीं, कांग्रेस नेता तारिक अनवर अपनी परंपरागत सीट बिहार की कटिहार से चुनाव हार गए. इसके अलावा मोदी सरकार में राज्य मंत्री रहे और रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा भी आपको सदन में नजर नहीं आएंगे. वह भी चुनाव हार गए. वहीं, आरजेडी के चार सांसद. कांग्रेस की रंजीत रंजन, मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव भी अपना-अपना चुनाव हार गए.

30 मई 2019, 07:35 बजे

LJP संसदीय दल की बैठक में रामविलास पासवान के नाम पर लगी मुहर

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बीते मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर मोदी सरकार में पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के नाम पर फैसला कर लिया है. लोजपा नेता चिराग पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने एक बैठक में सर्वसम्मति से इस आशय का प्रस्ताव पारित किया. बैठक में पार्टी के सभी छह सांसदों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया.

सूत्रों का कहना है कि जेडीयू के खाते में एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री पद आ सकती है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार ने अपने करीबी ललन सिंह के नाम पर फैसला ले लिया है.

30 मई 2019, 07:33 बजे

ललन सिंह बनेंगे कैबिनेट मंत्री

सूत्रों का कहना है कि जेडीयू के खाते में एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री पद आ सकती है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार ने अपने करीबी ललन सिंह के नाम पर फैसला ले लिया है.

30 मई 2019, 07:31 बजे

दिल्ली में हुई जेडीयू संसदीय दल की बैठक

बिहार में लोकसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी स्थान मिलने को लेकर उत्साहित है. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद दिल्ली में ही नीतीश कुमार के आवास पर पार्टी की संसदीय दल की बैठक हुई.