Gandey By-Election 2024: आजसू से बागी हुए अर्जुन बैठा, गांडेय सीट से किया निर्दलीय नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2233206

Gandey By-Election 2024: आजसू से बागी हुए अर्जुन बैठा, गांडेय सीट से किया निर्दलीय नामांकन

Gandey By-Election 2024: गांडेय विधानसभा उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को अपना प्रत्याशी बनाया है, वहीं, बीजेपी की ओर से दिलीप वर्मा इस चुनावी मैदान में उतरे हैं. लेकिन इन सब के बीच अर्जुन बैठा की इंट्री के बाद सभी प्रत्याशियों की नींद उड़ गई है.

आजसू से बागी हुए अर्जुन बैठा

Gandey By-Election 2024: झारखंड की गांडेय विधानसभा उपचुनाव की सरगर्मी काफी तेज हो गई है. एक और जहां इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन चुनाव लड़ रहीं हैं, तो वहीं दूसरी और बीजेपी ने दिलीप वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है. मगर, इन सब के बीच 3 मई, 2024 दिन शुक्रवार को गांडेय विधानसभा उपचुनाव में आजसू के केंद्रीय महासचिव रहे अर्जुन बैठा के निर्दलीय नामांकन पर्चा दाखिल किया. अब कहा जा रहा है कि गांडेय उपचुनाव काफी दिलचस्प हो गया है. 

बता दें कि गांडेय विधानसभा उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को अपना प्रत्याशी बनाया है, वहीं, बीजेपी की ओर से दिलीप वर्मा इस चुनावी मैदान में उतरे हैं. लेकिन इन सब के बीच अर्जुन बैठा की इंट्री के बाद सभी प्रत्याशियों की नींद उड़ गई है, क्योंकि अर्जुन बैठा लंबे समय से गांडेय विधानसभा क्षेत्र में संघर्ष करते आ रहे हैं और यही कारण है कि वह लगातार इस चुनाव में भी आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो से मिलकर इस सीट पर अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- जो अपनी पार्टी को नहीं संभाल सकता वह देश को कैसे संभालेगा

बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से प्रत्याशी के नाम की घोषणा करने के बाद से ही बैठा नाराज चल रहे थे और चुनाव लड़ने का पूरी तरह से मन बना लिए थे. इधर, नामांकन करने के बाद अर्जुन बैठा ने मीडिया को बताया कि कोडरमा लोकसभा और गांडेय विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के द्वारा आजसू कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही थी, जिसे आजसू के तमाम कार्यकर्ता और पदाधिकारी नाराज थे और वह लगातार उनके समक्ष आकर चुनाव लड़ने की अपील कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें:'काराकाट से चुनाव लड़ने से कोई रोक नहीं सकता', पवन सिंह ने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह को दिया करारा जवाब

उन्होंने कहा कि बीजेपी की अपेक्षा और कार्यकर्ताओं की मांग पर ही वह चुनावी मैदान में उतरे हैं. इस वजह से वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है. उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी से उन्होंने केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इसके साथ ही पूरे गांडेय विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने भी सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है.

रिपोर्ट: मृणाल सिन्हा

Trending news