महागठबंधन के उलगुलान नाम का इस्तेमाल करने पर भड़की भाजपा, बोली- टुकड़े टुकड़े गैंग, सनातन विरोधियों का जमावड़ा
Advertisement

महागठबंधन के उलगुलान नाम का इस्तेमाल करने पर भड़की भाजपा, बोली- टुकड़े टुकड़े गैंग, सनातन विरोधियों का जमावड़ा

Lok Sabha Chunav 2024: प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने कहा कि उलगुलान एक पवित्र शब्द है जिसका भगवान बिरसा मुंडा ने शुरुआत किया था. उलगुलान हमारी झारखंड की मान सम्मान और अस्मिता से जुडी हुईं है. झारखंड मुक्ति मोर्चा को अपनी जानकारी को ठीक करना चाहिए.

महागठबंधन के उलगुलान नाम का इस्तेमाल करने पर भड़की भाजपा

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान की तारीख करीब आ रही है. सियासी दल एक दूसरे पर आरोपों की झड़ी लगा रहे हैं. अब महागठबंधन की रांची में 21 अप्रैल की उलगुलान न्याय रैली में उलगुलान के इस्तेमाल को लेकर भाजपा ने दर्ज कराई आपत्ति है. बीजेपी ने कहा कि 21 की रैली में टुकड़े टुकड़े गैंग और सनातन विरोधियों का जमावड़ा होगा.

बीजेपी ने प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने कहा कि जेएमएम पहले घर का उलगुलान पहले ठीक करे. सीता सोरेन ने घर से उलगुलान शुरू किया है. उसका सबसे पहले जेएमएम जबाव दें, लोबिन हेंब्रम ने पार्टी के खिलाफ उलगुलान शुरू किया, उसका जेएमएम पहले जबाव दें. 

बीजेपी ने आगे कहा कि बहुत तामझाम के साथ महागठबंधन 21 अप्रैल को उलगुलान न्याय रैली आयोजित किया है. इस रैली को लेकर उलगुलान शब्द का प्रयोग करके झारखंड को अपमानित करने की कोशिश किया जा रहा है. उलगुलान हमारे झारखंड राज्य में वीर शहीद हुए हैं. उन्होंने अपनी आहुति अंग्रेजों के खिलाफ दिया था.

यह भी पढ़ें:'पूरा विपक्ष भ्रष्टाचार में लिप्त', BJPP के नेता PM मोदी के लिए मांगेंगे वोट

प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने कहा कि उलगुलान एक पवित्र शब्द है जिसका भगवान बिरसा मुंडा ने शुरुआत किया था. उलगुलान हमारी झारखंड की मान सम्मान और अस्मिता से जुडी हुईं है. झारखंड मुक्ति मोर्चा को अपनी जानकारी को ठीक करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:Bihar Politics: 'बाहरी भगाओ नवादा बचाओ', तेजस्वी यादव ने दिया चुनावी नारा

उन्होंने कहा कि जहां तक रैली की बात है तो इस रैली में टुकड़े टुकड़े गैंग के साथ डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन, डी के शिवकुमार मंच पर नजर आयेंगे. जिसने देश के टुकड़े-टुकड़े करने की बात की थी. सनातियों को डेंगू, मलेरिया और ना जाने किन इन शब्दों का इस्तेमाल किया था.

रिपोर्ट: तन्मय खंडेलवाल

Trending news