Lok Sabha Election: भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को बीजेपी ने किया निष्कासित, जारी किया पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2258420

Lok Sabha Election: भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को बीजेपी ने किया निष्कासित, जारी किया पत्र

Pawan Singh Expelled From BJP: भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह को बीजेपी ने निष्कासित कर दिया है. बीजेपी ने पत्र जारी किया है. इस पत्र में लिखा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे है. आपका यहां कार्य दल विरोधी है.

एक्टर पवन सिंह को बीजेपी ने किया निष्कासित

पटनाः Pawan Singh Expelled From BJP: भोजपुरी इंडस्ट्री के पावरस्टार पवन सिंह को बीजेपी ने निष्कासित कर दिया है. प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की तरफ से पत्र जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे है. आपका ये कार्य दल विरोधी हैं. 

इस पत्र में साफ-साफ कहा गया है कि आपका ये कार्य दल विरोधी है. जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने (पवन सिंह) यह कार्य किया है. अतः आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष जी के आदेश अनुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है. 

बता दें कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र से भोजपुरी सिनेमा जगत के पावरस्टार पवन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं और यहीं से एनडीए समर्थित उपेंद्र कुशवाहा भी चुनावी मैदान में हैं. जिसके चलते बीजेपी ने दल विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए बीजेपी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के आदेश से ये किया है.  

पीएम मोदी के आने से पहले हो गई कार्रवाई
वहीं काराकाट लोकसभा सीट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को चुनावी सभा करने वाले हैं. इस चुनावी सभा में पीएम मोदी उपेंद्र कुशवाहा के पक्ष में लोगों से वोट की अपील करेंगे. पीएम मोदी के आने से पहले ही बीजेपी ने एक बड़ी कार्रवाई कर दी है. 

बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह काराकाट लोकसभा सीट से 9 मई, 2024 को नामांकन किया था. नामांकन स्क्रूटिनी के बाद सफलतापूर्वक स्वीकार कर लिए गया था. अब पवन सिंह को निर्दलीय कैंडिडेट होने की वजह से चुनाव आयोग ने सिंबल दिया है. जिस सिंबल पर वह काराकाट की जनता से वोट मांग सकते हैं. दरअसल, पवन सिंह को चुनाव आयोग ने कैंची चुनाव चिंहृ आवंटित किया है. वहीं पवन सिंह की माता ने भी लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन किया था, लेकिन उन्होंने अंतिम समय में अपना नाम वापस ले लिया. 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: झारखंड के चुनाव प्रचार में उतरी प्रियंका गांधी, बदलेगी राज्य की चुनावी फिजा! अरविंद केजरीवाल भी कर चुके सभा

Trending news