Lok Sabha Election 2024: बिहार में 17 सीटों पर भाजपा का चुनाव लड़ना तय, बाकी सभी सहयोगी एडजस्ट करेंगे: सूत्र
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बिहार में 17 सीटों पर भाजपा का चुनाव लड़ना तय, बाकी सभी सहयोगी एडजस्ट करेंगे: सूत्र

Lok Sabha Election 2024: बिहार में 17 सीटों पर भाजपा का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है, बाकी सभी सहयोगी एडजस्ट करेंगे. इसकी जानकारी सूत्रों से मिली है.सूत्र बता रहे हैं कि सीटों को लेकर जो नया फॉर्मूला आया है, उसके अनुसार हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को 1 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की रालोमो को 1 सीट, पशुपति कुमार पारस को एक सीट समस्तीपुर के रूप में मिल सकती है.

बिहार बीजेपी

Lok Sabha Election 2024: बिहार एनडीए में सीटों को लेकर चल रही नूराकुश्ती अब लग रहा है सुलझ गई है और अगले 24 घंटे में गठबंधन के अलावा प्रत्याशियों का भी ऐलान हो सकता है. सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार, भारतीय जनता पार्टी अपनी लोकसभा सीटों से कोई समझौता करने नहीं जा रही है, लेकिन चाहे जेडीयू हो या फिर हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा... इन सभी दलों को भाजपा के साथ चुनाव लड़ने के लिए कुछ न कुछ त्याग करना पड़ेगा.

16 सीटों पर ताल ठोक सकती है जेडीयू 

सूत्र बता रहे हैं कि सीटों को लेकर जो नया फॉर्मूला आया है, उसके अनुसार हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को 1 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की रालोमो को 1 सीट, पशुपति कुमार पारस को एक सीट समस्तीपुर के रूप में मिल सकती है. दूसरी ओर, चिराग पासवान को 4 सीटें देने पर सहमति बनी है तो जेडीयू 16 सीटों पर ताल ठोक सकती है.

यह भी पढ़ें: चिराग पासवान ने जीत ली विरासत की जंग, भाजपा ने मोदी के हनुमान को सौंपी हाजीपुर सीट

बुधवार का दिन एनडीए के लिए बहुत ही सुखद रहा

बुधवार का दिन एनडीए के लिए बहुत ही सुखद रहा. कई दिनों से सीटों को लेकर चल रहा गतिरोध खत्म हो गया और चिराग पासवान ने खुद एक्स पर समझौता होने की जानकारी दी. इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में पार्टी महासचिव मंगल पांडे के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चिराग पासवान से चर्चा हुई. चिराग से मिलने से पहले मंगल पांडे पशुपति कुमार पारस से भी मिले थे.

पिछले कई दिनों से हाजीपुर सीट को लेकर पशुपति कुमार पारस और चिराग पासवान में ठनी हुई थी. पशुपति कुमार पारस हाजीपुर सीट छोड़ने का नाम नहीं ले रहे थे तो चिराग पासवान उस पर अपना दावा ठोक रहे थे. पशुपति कुमार पारस का कहना था कि रामविलास पासवान ने अपने जीवनकाल में ही हाजीपुर सीट उन्हें सौंपी थी, लिहाजा उस सीट पर उनका दावा बनता है. आखिरकार भाजपा ने हाजीपुर सीट चिराग की झोली में डाल दी और पशुपति कुमार पारस का समस्तीपुर का टिकट कट गया.

 

Trending news