Bihar Lok Sabha Election Result: बिहार में NDA को 30 सीट से आगे नहीं बढ़ने दे रहे तेजस्वी और राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2278207

Bihar Lok Sabha Election Result: बिहार में NDA को 30 सीट से आगे नहीं बढ़ने दे रहे तेजस्वी और राहुल गांधी

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजों में शुरुआती रुझानों में एनडीए को बिहार में तेजस्वी यादव और राहुल गांधी 30 सीट से आगे नहीं बढ़ने दे रही है. सबसे ज्यादा मेहनत राजद नेता तेजस्वी यादव की मेहनत रंग लाती दिखाई दे रही है.

तेजस्वी यादव और राहुल गांधी

Bihar Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव के नतीजों में शुरुआती रुझानों में एनडीए को बिहार में तेजस्वी यादव और राहुल गांधी 30 सीट से आगे नहीं बढ़ने दे रही है. सबसे ज्यादा मेहनत राजद नेता तेजस्वी यादव की मेहनत रंग लाती दिखाई दे रही है. शुरुआती गिनती में एनडीए को बिहार में 40 सीट में 30 सीटों पर बढ़त मिल रही है. वहीं, विपक्षी इंडी गठबंधन को 11 सीट पर बढ़त दिख रही है. 

दरअसल, बिहार में साल 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को 40 में 39 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, कांग्रेस को 1 सीट और राजद का खाता भी नहीं खुला था. बीजेपी को 17 सीट पर जीत मिली थी. जदयू ने 17 में से 16 सीट पर जीत हासिल की थी. हालांकि, इस बार एनडीए ने पूरी ताकत लगा दी. मगर, इंडी गठबंधन के नेताओं ने रोकने जमकर लड़ी और कुछ हद तक सफल होती दिखाई दे रही है. खासतौर पर तेजस्वी यादव ने जमकर चुनाव प्रचार किया.

यह भी पढ़ें:गया से एनडीए उम्मीदवार जीतनराम मांझी करीब साढ़े 9 हजार वोट से आगे

बिहार की 40 में से 17 लोकसभा सीट पर बीजेपी, 16 सीट पर जदयू, 5 सीट पर लोजपा (रा) और एक-एक सीट पर जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी चुनाव लड़ी है. वहीं, दूसरी तरफ महागठबंधन में राजद 26 सीट पर, कांग्रेस 9 सीट पर और वामपंथी दलों ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा है.

राजद ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी सीटें दी थी. बता दें कि साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 39 सीटों पर और कांग्रेस एक सीट पर जीत दर्ज की थी.

Trending news