Rajya Sabha Election 2024: BJP के 2, RJD के 2, JDU-कांग्रेस के एक-एक प्रत्याशी पहुंचे राज्यसभा, निर्विरोध हुआ चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2119831

Rajya Sabha Election 2024: BJP के 2, RJD के 2, JDU-कांग्रेस के एक-एक प्रत्याशी पहुंचे राज्यसभा, निर्विरोध हुआ चुनाव

Rajya Sabha Election 2024: बीजेपी (BJP) से भीम सिंह के साथ धर्मशीला गुप्ता ने नामांकन दाखिल किया था, जबकि जदयू (JDU)से संजय झा को उम्मीदवार बनाया गया था. वहीं, राष्ट्रीय जनता दल से मनोज झा और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी के करीबी और उनके राजनीतिक सलाहकार संजय यादव और कांग्रेस से अखिलेश प्रसाद सिंह ने नामांकन दाखिल किया था.

बिहार में राज्यसभा चुनाव

Rajya Sabha Election 2024: बिहार से सभी 6 उम्मीदवार (20 फरवरी) मंगलवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. बिहार से राज्यसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 2, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के 2, जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एक और कांग्रेस के एक उम्मीदवार मैदान में थे. ये सभी राज्य सभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध चुने गए.

बता दें कि बीजेपी (BJP) से भीम सिंह के साथ धर्मशीला गुप्ता ने नामांकन दाखिल किया था, जबकि जदयू (JDU)से संजय झा को उम्मीदवार बनाया गया था. वहीं, राष्ट्रीय जनता दल से मनोज झा और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी के करीबी और उनके राजनीतिक सलाहकार संजय यादव और कांग्रेस से अखिलेश प्रसाद सिंह ने नामांकन दाखिल किया था. इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार मनोज कुमार झा और संजय यादव ने 15 फरवरी को पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की उपस्थिति में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. 

बीजेपी के राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित सांसद भीम सिंह ने कहा कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैं शुक्रगुजार हूं कि जो राज्यसभा में बिहार के लिए अपनी बात रखने की जिम्मेदारी दी. बिहार के विकास के लिए कुछ भी मैं कर सकता हूं वह मैं करूंगा. वहीं, बीजेपी के राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित सांसद धर्मशिला गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह जेपी नड्डा और बिहार के शिष्य नेतृत्व को लोगों का धन्यवाद करती हूं, महिलाओं के विकास काम करूंगी.

जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता संजय कुमार झा राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. जनता दल यूनाइटेड ने राज्यसभा चुनाव के लिए उन्हें प्रत्याशी बनाया था. उनके विरोध में कोई प्रत्याशी न होने के कारण वे निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर संजय कुमार झा को चैतरफा बधाई संदेश मिल रहे हैं. उनके साथी और जेडीयू के वरिष्ठ नेता अशोक कुमार चैधरी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर के साथ पोस्ट करते हुए लिखा है- जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव, मिथिला के लाल और हमारे सम्मानित साथी भाई संजय कुमार झा जी को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित होने पर बहुत बहुत बधाई और भविष्य के लिए अग्रिम शुभकामनाएं.

बिहार से संजय यादव और मनोज झा को राजद की तरफ से राज्यसभा के लिए नॉमिनेटेड किया गया था, जिसमें उन्होंने निर्विरोध चुनाव जीता हैं. निर्वाचन प्रमाण-पत्र लेकर निकले राजद के दोनों नेता ने कहा कि आदरणीय लालू प्रसाद यादव ने जो विश्वास जताया है उसे पर खड़ा उतरने का प्रयास करूंगा. बिहार से संबंधित जो भी मुद्दे होंगे उसको हम सदन के पटल पर रखेंगे.

यह भी पढ़ें: निर्विरोध जीते जेडीयू प्रत्याशी संजय झा, अशोक चौधरी ने ऐसे दी बधाई

संजय यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने जो जिम्मेदारी दी है उसे जरूर पूरा करेंगे. बिहार के जो भी मुद्दे हैं उन्हें सदन की पटल पर रखेंगे. तेजस्वी यादव के यात्रा पर उन्होंने कहा कि अभी शुरुआत हुई है. मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में किस तरीके से लोगों का हुजूम था आपने देखा, आने वाले दिनों में भी इसी तरह की पूरे बिहार से तस्वीर देखने को मिलेगी.

Trending news