Bihar Politics: लालू की पार्टी को बड़ा झटका, आरजेडी विधायक भारत बिंद ने बदला पाला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2135892

Bihar Politics: लालू की पार्टी को बड़ा झटका, आरजेडी विधायक भारत बिंद ने बदला पाला

Bihar Politics News: भभुआ से आरजेडी विधायक भरत बिंद (Rjd Mla Bharat Bind) ने अपना पाला बदल लिया है. राजद के अबतक 7 विधायक टूटकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो चुके हैं.

भभुआ के आरजेडी विधायक

Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. लालू प्रसाद यादव की पार्टी को यह झटका भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिया है. इस बार भभुआ से आरजेडी विधायक भरत बिंद (Rjd Mla Bharat Bind) ने अपना पाला बदल लिया है. राजद के अबतक 7 विधायक टूटकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो चुके हैं. विधानसभा की कार्यवाही के राजद विधायक भरत बिंद दौरान सत्तापक्ष की तरफ बैठ नजर आए.

दरअसल, 12 फरवरी, 2024 के बाद से राजद विधायकों का टूटना जारी है. फ्लोर टेस्ट के दिन राजद के तीन विधायक सत्ता पक्ष की तरफ बैठे नजर आए थे. उसके बाद राजद की संगीता कुमारी के अलावा कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली. मंगलवार के दिन बिहार विधानसभा के अंदर कार्यवाही शुरू होने पर राजद की संगीता कुमारी और कांग्रेस के मुरारी गौतम और सिद्धार्थ को उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के साथ सदन में प्रवेश किया था.

वहीं, राजद की तरफ से चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव को सदन की सदस्यता से अयोग्य ठहराने की मांग की है. राजद की तरफ से बिहार विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा गया है, जिसमें बागी विधायकों पर कार्रवाई करने की मांग की गई है. राजद के मुख्य सचेतक अख्तरुल ईमान शाहीन ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर दल-बदल कानून के तहत विधायकों पर कार्रवाई करने की मांग की है.हालांकि, किसी ने भी अभी राजद से औपचारिक रूप से पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है.

यह भी पढ़ें:Bihar MLC Election: पार्टी छोड़कर जाने वाले बेशर्म है विधायक, राबड़ी देवी का बयान

बता दें कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी बागी विधायकों पर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने सदन के बाहर पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. राबड़ी देवी ने अपनी पार्टी के बागी विधायकों को बेशर्म बताया था. उन्होंने कहा था कि शर्म होती तो वह इस्तीफा देकर भाजपा, जदयू में शामिल होते. 

 

Trending news