Lok Sabha Elections 2024: दोपहर 2:30 बजे हुआ पहला मतदान, बूथ पर पहुंचे मतदाताओं ने बताई देरी की वजह
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: दोपहर 2:30 बजे हुआ पहला मतदान, बूथ पर पहुंचे मतदाताओं ने बताई देरी की वजह

Bihar News: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान तारापुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 258 पर दोपहर 2:30 बजे पहला मतदान हुआ. बूथ पर पहुंचे मतदाताओं ने देरी की वजह बताई.

तारापुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 258

मुंगेर: तारापुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 258 प्राथमिक विद्यालय गायघाट पर दोपहर 12:30 बजे तक एक भी मतदान नहीं हुआ था. नक्सल प्रभावित होने के कारण इसे मूल स्थान भीमबांध वन विभाग के विश्रामालय से 16 किमी दूर स्थानांतरण किया गया है. इस बूथ पर कुल मतदाता की संख्या 419 है. इसमें 321 पुरुष व 188 महिलाएं हैं। इस बाबत पीठासीन पदाधिकारी रविशंकर पंडित ने बताया कि इस बूथ को भीमबांध स्थित वन विभाग के विश्रामालय से सुरक्षा कारणों से स्थानांतरित किया गया है. संभवतः दूरी के कारण एक भी मतदाता अब तक यहां नहीं पहुंचे हैं. स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी के पहल पर दिन के लगभग ढाई बजे मतदान शुरू हुआ.

स्थानीय सुबित कोड़ा, महेश कोड़ा आदि ने बताया कि अंत समय में मतदान केंद्र बदल दिया गया. लंबी दूरी होने के कारण लोग यहां आने में असमर्थ थे. प्रशासनिक स्तर पर सहयोग के बाद तीन बस के माध्यम से हम लोग यहां आए हैं. वहां वर्तमान में कोई परेशानी नहीं थी. वहां बूथ होता तो शत प्रतिशत मतदान होता. दूसरी ओर हवेली खड़गपुर एसडीओ राजीव रोशन ने कहा कि यहां काफी गरीब तबके के मतदाता रहते हैं. उनकी आजीविका जंगल पर आधारित है. इसलिए मतदाताओं को आने में विलंब हुआ.

वहीं सरकारी बस से मतदान केंद्र पहुंचे विंदेश्वरी ठाकुर, योगेंद्र ठाकुर, बालमुकुंद ठाकुर आदि ने बताया कि हम लोग के यहां भीमबांध में ही मतदान केंद्र होना चाहिए. वहां कोई दिक्कत नहीं था. हमलोग छोटे छोटे बच्चों के अलावा अपना रोजगार छोड़कर यहां वोट देने आए हैं. यदि अगली बार से मतदान केंद्र बदला गया तो हम लोग इसका विरोध करेंगे. हम लोगों पर प्रशासनिक स्तर पर दबाव डाला गया. यदि वहां बूथ होता तो शत प्रतिशत मतदान होता. इधर दिन के 3 बजे तक 57 मतदान हुआ है. वहीं दो बस से और मतदाताओं को लाया जा रहा है.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar News: मुजफ्फरपुर सोना लूट कांड का पुलिस ने किया खुलासा, 15 KG गोल्ड के साथ 5 गिरफ्तार

Trending news