Bihar News: मोतिहारी में 20 छात्राएं बेहोश, परीक्षा केंद्र पर मची अफरातफरी
Advertisement

Bihar News: मोतिहारी में 20 छात्राएं बेहोश, परीक्षा केंद्र पर मची अफरातफरी

Bihar News : डॉक्टर सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि इस घटना की वजह स्पष्ट नहीं है, लेकिन एंग्जायटी न्यूरोसिस के कारण छात्राएं बेहोश हो रही थीं. इसके बाद कुछ छात्राएं तो तुरंत स्वस्थ हो गईं, जबकि कुछ को अब भी इलाज की आवश्यकता है.

Bihar News: मोतिहारी में 20 छात्राएं बेहोश, परीक्षा केंद्र पर मची अफरातफरी

मोतिहारी : मोतिहारी जिले में एक अजीब घटना हुई है, जहां मैट्रिक की परीक्षा दे रही लगभग 20 छात्राएं बेहोश हो गईं. यह घटना ढाका अनुमंडल के उच्च मध्य विद्यालय में हुई है. जहां आज दूसरी पाली में सैकड़ों छात्र-छात्राएं मैट्रिक की परीक्षा दे रहे थे. बारी-बारी से लगभग 20 छात्राएं बेहोश हो गईं और इसके बाद शिक्षकों के बीच बेचैनी बढ़ गई. जल्दी ही विद्यालय प्रबंधन ने एम्बुलेंस बुलाई और सभी बेहोश छात्राएं ढाका के अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराई गईं.

डॉक्टरों के अनुसार एम्बुलेंस के द्वारा सभी छात्राएं अस्पताल लाई गईं और प्राथमिक उपचार के बाद सभी ठीक हो गईं. इलाज कर रहे डॉक्टर सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि इस घटना की वजह स्पष्ट नहीं है, लेकिन एंग्जायटी न्यूरोसिस के कारण छात्राएं बेहोश हो रही थीं. इसके बाद कुछ छात्राएं तो तुरंत स्वस्थ हो गईं, जबकि कुछ को अब भी इलाज की आवश्यकता है.

इसके अलावा बता दें कि बहुत सी छात्राएं विद्यालय के विभिन्न कमरों में परीक्षा दे रही थीं और वहां बेहोश होने लगीं. इस घटना के बाद उनके परिजन चिंतित होकर अस्पताल पहुंचे. सभी छात्राएं अब खतरे से बाहर हैं, लेकिन इस घटना ने उनके परिजनों को बहुत ही चौंका देने वाली अनुभूति में डाल दिया. अस्पताल में प्रशासनीय टीम भी घटना की जांच करने के लिए पहुंची है.

डॉक्टर ने बताया कि छात्राओं को हो रही बेहोशी की वजह से उनमें घबराहट है और इसे एंग्जायटी न्यूरोसिस कहते हैं. इस बीमारी के कारण बच्चे बेहोश हो रहे हैं. व्यापक जांच के बाद ही इसके वास्तविक कारण का पता चलेगा. यह एक चिंताजनक घटना है जो हमें स्वास्थ्य और शिक्षा प्रणाली की महत्वपूर्णता को समझाती है. इससे हमें यह भी सिखने को मिलता है कि हमें छात्रों के स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति का ध्यान रखना चाहिए. ऐसी घटनाएं हमें यह भी याद दिलाती हैं कि हमें अपने शिक्षा प्रणाली को सुरक्षित और सुरक्षित बनाने के लिए निरंतर काम करना चाहिए.

ये भी पढ़िए-  Jharkhand News: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बजट सत्र में शामिल होने वाले पिटीशन पर हुई सुनवाई

 

Trending news