जिसे मृत बताकर दर्ज कराया मुकदमा, वही चंदा हुई सकुशल बरामद, पुलिस ने ली राहत की सांस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1300088

जिसे मृत बताकर दर्ज कराया मुकदमा, वही चंदा हुई सकुशल बरामद, पुलिस ने ली राहत की सांस

खबर पश्चिम चंपारण जिला के रामनगर से है. जहां प्रेम विवाह के बाद पहली रात को ही ससुराल से रहस्यमय तरीके से गायब चंदा को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. दरअसल चंदा के परिजनों ने उसकी हत्या कर शव को जलाने के साथ साक्ष्य मिटाने जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए रामनगर थाने में केस दर्ज कराया था.

(फाइल फोटो)

बगहा : खबर पश्चिम चंपारण जिला के रामनगर से है. जहां प्रेम विवाह के बाद पहली रात को ही ससुराल से रहस्यमय तरीके से गायब चंदा को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. दरअसल चंदा के परिजनों ने उसकी हत्या कर शव को जलाने के साथ साक्ष्य मिटाने जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए रामनगर थाने में केस दर्ज कराया था. जिसके बाद रामनगर पुलिस ने महज 24 घण्टे के भीतर चौंकाने वाला खुलासा किया है. जिस युवती को लोगों ने मृत मान लिया था. उसी युवती को सही-सलामत बरामद कर लिया गया है.

बगहा के रामनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत धनरपा गांव से गायब युवती को पुलिस ने जिन्दा बरामद कर लिया है. जबकि इस मामले में युवती के पिता बबलू राम ने उसको अगवा कर हत्या के बाद शव जलाने का ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया है. जिसमें बताया गया है कि बबलू राम की पुत्री चंदा कुमारी का बैकुंठपुर गांव के दशरथ यादव पिता सुरेन्द्र यादव से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसके बाद बीते 27 जुलाई को शादी की नियत से बहला-फुसलाकर उसे दिल्ली लेकर चला गया. फिर वापस आने पर बगहा में सुलह समझौता के बाद आरोपी अपने बेटे के साथ मेरी बेटी को अपने घर ले गया और वहीं पर रखा. 

रामनगर थाने में पुलिस को दिए गए आवेदन में बबलू राम ने दशरथ यादव, रामधनी यादव, राधेश्याम यादव, सुरेन्द्र यादव समेत रम्भा देवी और पमवा कुरैशी को नामजद आरोपी बनाते हुए हत्या कर लाश को साक्ष्य मिटाने के लिए मशान नदी के किनारे जला दिए जाने का आरोप लगाया. जबकि लड़के के पिता सुरेन्द्र यादव ने बबलू राम से बताया था कि तेरी बेटी घर से कहीं और चली गई है, फिर भी यकीन नहीं कर चंदा के पिता बबलू ने थाने में उसकी बेटी को गायब कर हत्या के बाद शव को मशान नदी किनारे जलाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करा दिया.

इधर रामनगर थानाध्यक्ष अनन्त राम ने बताया कि बबलू राम की गुहार पर मशान नदी तट पर जाकर पुलिस द्वारा जांच किया गया जहां पीड़ित ने अपनी पुत्री की अस्थी ( हड्डी) को एक डब्बे में बंद कर दिये जाने का दावा किया था. आवेदन मिलने के बाद पुलिस ने फौरन संज्ञान लेते हुए जांचोपरान्त आज चंदा कुमारी को सकुशल बरामद कर लिया है.वहीं पुलिस अभिरक्षा में चंदा कुमारी ने बताया कि वह ससुराल वालों के ताने की वजह से पति के पास गोरखपुर चली गई थी.

अब इस नाटकीय घटनाक्रम से पर्दा उठ गया है और चंदा की वापसी हो गई है तो फिर इस मामले में SDPO सत्यनारायण राम के निर्देश के आलोक में रामनगर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. 

बता दें कि युवती चंदा अपने चाचा के साथ रामनगर थाना पहुंची और परिजनों द्वारा बरामद युवती पुलिस के समक्ष बोली कि वह 10 अगस्त की शाम अपने प्रेमी के बुलाने पर गोरखपुर चली गई थी लेकिन वहां उससे मुलाकात नहीं हो सकी जिसके बाद वह वापस आकर बगहा रेलवे स्टेशन पर उतरी जहां पुलिस व परिजन के साथ उसे आज थाना लाया गया है. जबकि पिता ने 11 अगस्त को ही उसकी हत्या कर शव को जलाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया है. फिलहाल चंदा के पिता बबलू राम की तलाश में पुलिस खाक छान रही है लेकिन चंदा की सकुशल वापसी से न केवल रामनगर पुलिस बल्कि उसके घर वाले और ससुराल वालों ने भी राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़िए- बिहार में मंत्रिमंडल गठन से पहले सोनिया गांधी और अन्य सहयोगी दलों के नेताओं से मिलने पहुंचे तेजस्वी  

Trending news