Good News: मुजफ्फरपुर में 3.82 एकड़ की जमीन पर बनेगा ITI College, पारु-साहेबगंज इलाके में जमीन चिन्हित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430951

Good News: मुजफ्फरपुर में 3.82 एकड़ की जमीन पर बनेगा ITI College, पारु-साहेबगंज इलाके में जमीन चिन्हित

Muzaffarpur New ITI Government College: मुजफ्फरपुर में एक और आईटीआई कॉलेज खुलेगा. इसका जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा. जिले के पश्चिमी क्षेत्र के सुदूर पारु-साहेबगंज इलाके में जमीन चिन्हित की गई है. जिले में छात्रों को औद्योगिक और टेक्निकल शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा. 

मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी सुब्रत सेन

मुजफ्फरपुर: Muzaffarpur News ITI College: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक और आईटीआई कॉलेज खुलने जा रही है और अब यहां के छात्रों भटकना नहीं पड़ेगा. अब उन्हें अपने ही जिले में सरकारी कॉलेज की सुविधा उपलब्ध होगी. औद्योगिक और टेक्निकल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जिले में एक नए सरकारी आईटीआई कॉलेज की स्थापना की जाएगी. इसके लिए जमीन भी चिन्हित करके श्रम विभाग को पत्र भेज दिया गया है. जल्द ही निर्माण कार्यक्रम भी शुरू हो जाएगा.

मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले के पारु और साहेबगंज में आईटीआई कॉलेज के निर्माण की बात की जा रही थी. इसके लिए 3 एकड़ से अधिक जमीन की आवश्यकता थी. इसके लिए पारु में 3.82 एकड़ जमीन को चिन्हित किया गया हैं. पारु के गोखुला रुपौली में प्राथमिक विद्यालय और प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र के निकट ही आईटीआई कॉलेज का निर्माण होगा. 

यह भी पढ़ें- PM Modi News: PM मोदी के रास्ते में खराब मौसम भी नहीं लगा सका अड़ंगा, अब सड़क मार्ग से जा रहे जमशेदपुर

इसके लिए आयुक्त महोदय के अनुमोदन से श्रम विभाग को पत्र भेज दिया गया हैं. दिशा निर्देश के अनुसार जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद कॉलेज का निर्माण शुरू करवाया जाएगा. इस कॉलेज के निर्माण से शहर से काफी दूर पारु और साहेबगंज के लोगो को काफी सुविधा होगी.

आपको बता दें एक दशक पूर्व मुजफ्फरपुर जिले के पश्चिमी इलाके के पारू और साहेबगंज नक्सल प्रभावित हुआ करता था. जिस कारण इस इलाके का विकास नही हो रहा था और अब यह इलाका भी विकसित हो रहा है और अब आईटीआई कॉलेज खुलने से छात्रों पढ़ाई करने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.
इनपुट - मणितोष कुमार, मुजफ्फरपुर

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news