बहू के फैशन में गई सास की जान! कोई बता रहा लापरवाही तो किसी ने दिया हादसा करार

Gopalganj Samachar: बहू ग्लास के पानी में Hair Dye डालकर घर के किसी और काम में व्यस्त हो गई. इसी बीच सास को जोरों की प्यास लगी और वो ग्लास में रखे Hair Dye को पानी समझ कर पी गई.  

बहू के फैशन में गई सास की जान! कोई बता रहा लापरवाही तो किसी ने दिया हादसा करार
Hair Dye पीने से महिला की मौत. (प्रतीकात्कम तस्वीर)

Gopalganj: मामला बिहार के गोपालगंज जिले के गांव मांझा भैसहीं का है. यहां सास-बहू के अच्छे रिश्ते के बावजूद एक बहू को उसकी सास की मौत की वजह माना जा रहा है. आखिर कैसे? ये जितना दुखद है उतना ही कौतूहल पैदा करने वाला है क्योंकि अनजाने में हुई इस भूल के कारण एक महिला की जान चली गई. 

बता दें कि जिस महिला की मौत उसकी बहू की छोटी सी भूल की वजह से हुई है वह ना तो कोरोना से पीड़ित थी और ना ही उसे कोई गंभीर बीमारी थी. लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि एक खुशहाल परिवार में मातम छा गया?

दरअसल, गोपालगंज के मांझा के जिस घर में मातम पसरा है, वहां सबकुछ ठीक चल रहा था. इसी बीच बहू को लगा कि खाली समय का उपयोग संजने संवरने के लिए किया जाए और फिर उसने एक ग्लास में बाल रंगने का पाउडर (Hair Dye) डाल कर उसे थोड़ी देर के लिए पानी में घुलने के लिए छोड़ दिया, जिससे की उसके बालों का रंग चटख हो जाए. बहू ग्लास के पानी में Hair Dye डालकर घर के किसी और काम में व्यस्त हो गई. इसी बीच सास को जोरों की प्यास लगी और वो ग्लास में रखे Hair Dye को पानी समझ कर पी गई. जबतक बहू को इस बात की भनक लगती कि सासू मां Hair Dye गटक चुकी हैं तबतक काफी देर हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें- ऐसी होती हैं बेटियां, नहीं मिली एंबुलेंस तो बीमार मां को पीठ पर लादकर पहुंचाया अस्पताल, देखें Video

बहू ने आनन-फानन में घर के लोगों को इसकी जानकारी दी और फिर वृद्ध महिला को गांव के पास के ही एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. लेकिन वहां स्थिति में सुधार नहीं होता देख डॉक्टर ने शहर के किसी और अस्पताल में ले जाने को कहा, जिसके बाद महिला को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

इस घटना के बाद मांझा के भैसहीं गांव के लोगों में शोक की लहर है. कोई इसे बहू की लापरवाही मान रहा है तो कोई अनजाने में हुआ एक हादसा करार दे रहा है.

गलती चाहे बहू की रही हो या फिर सास की लापरवाही लेकिन हम सब के लिए ये एक सबक है, क्योंकि जिस हेयर डाई को आप सौंदर्य के लिए अपने बालों में लगाते हैं, उसका एक बूंद अगर मुंह में चला जाए तो इंसान की मौत भी हो सकती है. इसलिए सावधानी हर पल जरूरी है.